Move to Jagran APP

Dhoni मदद तो करते हैं, लेकिन समस्या का पूरा समाधान नहीं बताते- रिषभ पंत

Rishabh Pant ने कहा कि मैं Dhoni से कभी भी संपर्क करने के लिए स्वतंत्र हूं लेकिन वो समस्या का पूरा समाधान नहीं बताते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 02:30 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 02:30 PM (IST)
Dhoni मदद तो करते हैं, लेकिन समस्या का पूरा समाधान नहीं बताते- रिषभ पंत
Dhoni मदद तो करते हैं, लेकिन समस्या का पूरा समाधान नहीं बताते- रिषभ पंत

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत टीम के सीनियर खिलाड़ी MS Dhoni को अपना मेंटोर मानते हैं। रिषभ पंत हमेशा धौनी की मदद लेते रहते हैं और धौनी भी इस युवा खिलाड़ी से अपना अनुभव शेयर करने में पीछे नहीं रहते, लेकिन अब रिषभ ने कहा है कि वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान धौनी युवा खिलाड़ियों को अपने ही अंदाज में मदद करते हैं। रिषभ ने कहा कि वो किसी भी समस्या का पूरा समाधान नहीं बताते और खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं कि वो उसका समाधान खुद ही खोजें। 

loksabha election banner

रिषभ पंत की जब भारतीय टीम में एंट्री हुई थी तब वो महेंद्र सिंह धौनी के सबसे बड़े उत्तराधिकारी के तौर पर देखे जाते थे जब तक कि केएल राहुल सिमित ओवर के प्रारूप में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर नहीं उभरे थे। राहुल के इस रोल के बाद अब रिषभ अंतिम ग्यारह में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं। रिषभ पंत ने कहा कि धौनी मैदान के अंदर और बाहर हर जगह मेरे लिए मेंटोर के जैसे हैं। मैं किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनसे संपर्क करने के लिए स्वतंत्र हूं, लेकिन वो मुझे कभी भी उस समस्या का पूरा समाधान नहीं बताएंगे। रिषभ पंत ने ये बाते इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान अपनी आइपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स से बात करते हुए बताई।

रिषभ पंद ने कहा कि मैं पूरी तरह से धौनी पर निर्भर नहीं हूं। वो मुझे सिर्फ हिंट देते हैं और उससे मददे लेकर मैं अपनी समस्या का समाधान करता हूं। वो मेरे पसंदीदा बल्लेबाजी पार्टनर में से एक हैं हालांकि ऐसा जल्दी हो नहीं पाता है। अगर माही भाई क्रीज पर हैं तो आपको ऐसा लगता है जैसे हर समस्या का समाधान है। उनके दिमाग में कुछ ना कुछ योजना होती है और आपको सिर्फ उसे फॉलो करने की जरूरत होती है। 

आपको बता दें कि धौनी काफी लंबे वक्त से क्रिकेट से दूर हैं और आइपीएल के जरिए उनकी वापसी की सभी प्रतिक्षा कर रहे थे, लेकिन कोविड 19 महामारी की वजह से ये लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं भारतीय टीम के सीनियर स्पिरन हरभजन सिंह का मानना है कि धौनी अपना आखिरी मैच देश के लिए खेल चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.