Move to Jagran APP

जानिए शादी के बाद किन दिग्गज खिलाड़ियों के खेल पर हुआ असर

शादी की वजह से कुछ क्रिकेटर्स के प्रदर्शन में हुआ सुधार तो वहीं , कुछ खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन में आई गिरावट

By Mohit TanwarEdited By: Published: Thu, 05 May 2016 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 12:18 AM (IST)
जानिए शादी के बाद किन दिग्गज खिलाड़ियों के खेल पर हुआ असर

नई दिल्ली। अक्सर देखनें को मिलता है कि शादी होते ही खिलाड़ी का प्रदर्शन सुधर जाता है, क्योंकि 'लेडी लक' उसके साथ जुड़ जाता है लेकिन कई दिग्गज क्रिकेटर्स का प्रदर्शन शादी के बाद प्रभावित हुआ, इन क्रिकेटर्स में भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और दक्षिण अफ्रीका के टी-20 कप्तान फॉफ डु प्लेसिस के नाम शामिल हैं।

loksabha election banner


हम टेस्ट मैचों में क्रिकेटर्स के शादी के पहले और बाद के प्रदर्शन की बात कर रहे हैं। इनमें धौनी और प्लेसिस उन खिलाड़ियों में शामिल है जिनके प्रदर्शन में गिरावट आई जबकि डेविड वॉर्नर और नवजोत सिंह सिद्धू का प्रदर्शन जबर्दस्त रूप से सुधरा था।

महेंद्र सिंह धौनी टेस्ट मैचों में शादी के पहले 42.59 की औसत से रन बना रहे थे, लेकिन शादी के बाद उनके प्रदर्शन में गिरावट आई और वे मात्र 34.47 की औसत से रन बना पाए।

दक्षिण अफ्रीका के फॉफ डु प्लेसिस शादी के पहले 58.50 की शानदार औसत से रन बना रहे थे, लेकिन शादी के बाद उनके रनों की औसत गिरकर 35.38 रह गई थी।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर शादी से पहले 48.20 की औसत से रन बना रहे थे। शादी के बाद उन्होंने 54.92 की औसत से रन बनाना शुरू कर दिया। इस तरह वॉर्नर के लिए लेडी लक काम आया।


पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज नवजोतसिंह सिद्धू शादी के पहले मात्र 13.00 की औसत से रन बना पा रहे थे। शादी उनके लिए बहुत लाभदायक साबित हुई और लेडी लक की वजह से वे शादी के बाद 43.32 की शानदार औसत से रन बनाने में सफल रहे।


ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन का प्रदर्शन शादी की वजह से आंशिक रूप से प्रभावित हुआ। शादी से पहले वे 39.43 की औसत से रन बना रहे थे, जबकि बाद में वे 33.52 की औसत से रन बना पाए।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल दक्षिण अफ्रीका के एबी डी'विलियर्स का प्रदर्शन शादी के चलते ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ। वे शादी से पहले 50.50 की औसत से रन बना रहे थे जबकि शादी के बाद उन्होंने 50.29 की औसत से रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.