Move to Jagran APP

विस्फोटक मैकुलम के दम पर सीरीज हुई बराबर

पहला मैच हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान ब्रेंडन मैकुलम [74] के विस्फोटक अर्धशतक और जेम्स फ्रेंकलिन [15 रन पर चार विकेट] की घातक गेंदबाजी की बदौलत दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 55 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

By Edited By: Published: Wed, 13 Feb 2013 09:03 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2013 09:03 AM (IST)
विस्फोटक मैकुलम के दम पर सीरीज हुई बराबर

हैमिल्टन। पहला मैच हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान ब्रेंडन मैकुलम [74] के विस्फोटक अर्धशतक और जेम्स फ्रेंकलिन [15 रन पर चार विकेट] की घातक गेंदबाजी की बदौलत दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 55 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

loksabha election banner

मैकुलम ने मात्र 38 गेंदों में छह चौके और पांच छक्के जमाकर ताबड़तोड़ 74 रन बनाए और इस धुआंधार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट पर 192 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में मात्र 137 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने सर्वाधिक 54 रन बनाए, जबकि जेम्स ट्रेडवेल ने 22 रन का योगदान दिया। कीवी गेंदबाज फ्रेंकलिन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 3.3 ओवर में 15 रन देकर इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। मिशेल मैक्लीगन ने 24 रन और इयान बटलर ने नौ रन देकर दो-दो विकेट लिए। जीत के लिए 193 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और 47 रन तक उसकी आधी टीम पवेलियन कूच कर चुकी थी। बटलर ने 30 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के के सहारे सर्वाधिक 54 रन बनाए, जबकि ट्रेडवेल ने 11 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का जड़ते हुए 22 रन का योगदान दिया। ओपनर माइकल लंब ने 17 और इयोन मोर्गन ने 13 रन बनाए। इन चारों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मार्टिन गुप्टिल [47] और हामिश रदरफोर्ड [40] ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 8.2 ओवर में 75 रन की साझेदारी की। रदरफोर्ड ने 27 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और तीन छक्के लगाए। उन्हें ल्यूक राइट ने इयान बटलर के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड को राहत दी। गुप्टिल और मैकुलम ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 30 रन जोडे़। गुप्टिल अपना अर्धशतक पूरा करने से मात्र तीन रन से चूक गए और 31 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए। टेलर चार रन, कोलिन मुनरो सात रन और ग्रांट इलियट चार रन बनाकर आउट हुए, लेकिन मैकुलम ने एक छोर पर इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 74 रन बनाए। उन्होंने अपना अर्धशतक 32 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से पूरा किया। वह अंतिम ओवर में जेड डर्नबेक का शिकार बने। इंग्लैंड ने पहला मैच 40 रन से जीता था। सीरीज का तीसरा एवं अंतिम मैच शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.