ब्रिजटाउन। वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर डेसमंड हेंस ने टी-20 स्टार कीरोन पोलार्ड को भारत के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जैसा कप्तान करार दिया है। हेंस का मानना है कि पोलार्ड भी मुश्किल परिस्थितियों में धौनी की तरह शांतचित रहते हैं और अच्छी तरह से खेल को परखते हैं।

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्रिडेंटस के मुख्य कोच हेंस ने कहा कि मैं उन लोगों में शामिल था जिन्होंने पोलार्ड को बारबाडोस ट्रिडेंटस का कप्तान बनाने का समर्थन किया था। मैंने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ बिताए गए कुछ दिनों के दौरान उसे देखा था और मैं शुरू से मानता रहा हूं कि वह ऐसा खिलाड़ी हे जो क्रिकेट की अच्छी समझ रखता है। उन्होंने कहा कि अब वह बारबाडोस ट्रिडेंटस का कप्तान है और हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं और मेरा उसके प्रति सम्मान बढ़ गया है। पोलार्ड मुझे काफी हद तक धौनी की याद दिलाता है।

हेंस ने कैरेबियाई मीडिया से कहा कि मैं समझता हूं कि यह बड़ी तुलना है लेकिन मैं जानता हूं कि मैं क्या कह रहा हूं। वह मैदान के अंदर और बाहर टीम की बहुत अच्छी तरह से अगुआई कर रहा है। उसकी खेल की समझ और मुश्किल परिस्थितियों में शांत बने रहने से मुझे धौनी की याद आती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर