Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में दिल्‍ली ने हैदराबाद को 4 रन से हराया

आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में दिल्‍ली डेयरडेविल्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हरा दिया। 168 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी।

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 08:08 PM (IST)
रोमांचक मुकाबले में दिल्‍ली ने हैदराबाद को 4 रन से हराया

विशाखापत्तनम। आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हरा दिया। 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी। मैन आफ द मैच जेपी डुमिनी ने शानदार मैच में बल्ले से और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। डुमिनी ने इस मैच में अर्धशतक लगाने के साथ-साथ वॉर्नर, धवन, रवि बोपरा और इयान मोर्गन के महत्वपूर्ण विकेट झटके।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने तेज शुरुआत की और छह ओवर में 50 रन बना लिए। जेपी डुमिनी ने सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर शिखर धवन को बोल्ड कर हैरदाबाद को पहला झटका दिया। हैदराबाद अभी इस झटके से संभाला भी नहीं था कि दो गेंद बाद डुमिनी ने अपनी ही गेंद पर वाॅर्नर को लपक लिया। धवन ने 18 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाए। वॉर्नर ने 20 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 28 रन बनाए। लोके श राहुल एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए उन्हें 24 रन पर मैथ्यूज ने क्लीन बोल्ड किया। लोकेश ने 21 गेंदों की पारी में 2 छक्के लगाए। इसके बाद हैरदाबाद को 120 रन पर चौथा झटका। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर नमन ओझा 12 रन बनाकर ताहिर का शिकार बने।

17वें ओवर में डुमिनी ने हैदराबाद को दोहरा झटका दिया। ओवर की चौथी गेंद पर डुमिनी ने पिच पर जमे हुए रवि बोपरा को मनोज तिवारी के हाथों कैच करवाया। बोपरा ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों व एक चौके की मदद से 41 रन बनाए। डुमिनी ने अपनी आखिरी गेंद पर इयान मोर्गन को क्लीन बोल्ड कर दिया।

18 ओवर में इमरान ताहिर की लगातार दो गेंदों पर छक्के लगाकर करन शर्मा ने हैरदाबाद की उम्मीदों का जगाए रखा। ताहिर का यह आेवर काफी खर्चीला साबित हुआ। उन्होंने इस ओवर में कुल 16 रन दिए। हैदराबाद का स्कोर 18वें ओवर की समाप्ित पर 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन हो गया। हैदराबाद को अब 12 गेंदों पर जीत के लिए 23 रन चाहिए थे और उसके चार विकेट बचे हुए थे। 19वां ओवर मैथ्यूज ने किया और उन्होंने इस ओवर में 13 रन खर्च कर डाले। आशीष रेड्डी ने मैथ्यूज के इस ओवर में एक चौका और छक्का जड़ा।

हैरदाबाद को अब आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। डुमिनी ने कूल्टर-नाइन पर भरोसा जताते हुए उन्हें गेंद थमा दी। कूल्टर की पहली गेंद पर शर्मा एक रन ही ले पाए। अगली गेंद पर आशीष गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। अगली गेंद पर शर्मा ने एक रन और उसकी अगली गेंद पर प्रवीण कुमार एक रन ले पाए। पांचवीं गेंद को शर्मा ने बाउंड्री की तरफ खेल दिया, लेकिन मयंक ने जबरदस्त फील्डिंग का प्रदर्शन करते हुए गेंद को रोक लिया। इस गेंद पर माञ दो ही रन मिल पाए। अब एक गेंद, पांच रन और तीन विकेट। शर्मा ने कूल्टर की गेंद को मैदान से बाहर भेजने की कोशिश की, परंतु लांग ऑफ मैथ्यूज ने उनकी आसान सी कैच पकड़ ली।

श्रेयस अय्यर-जेपी डुमिनी के शानदार अर्धशतक

इससे पहले आइपीएल-8 के अपने चौथे मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने श्रेयस अय्यर और जेपी डुमिनी के शानदार अर्धशतकों की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

को 15 रन पर मंयक अग्रवाल के रुप में पहला झटका लगा है। मयंक अग्रवाल को भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर धवन ने स्लिप में लपका। अग्रवाल ने तेज गेंदों का सामना किया और माञ 1 रन बना पाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर और जेपी डुमिनी तेजी से स्कोर को 93 रन तक ले गए। 12 ओवर की तीसरी गेंद पर श्रेयस प्रवीण कुमार का शिकार बने। श्रेयस ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 60 रन बनाए।

इसके बाद स्टेन ने 16वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर हैदराबाद की मैच में वापसी करवाते हुए तेजी से खेल रहे जेपी डूमिनी और युवराज सिंह को आउट कर दिल्ली को करारे झटके दिए। डूमिनी ने 41 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। वहीं युवराज ने 9 रन बनाने के लिए 13 गेंदों का सामना किया।

इस मैच का स्कोर बोर्ड देखने के लिए यहां क्िलक करें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.