Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी : नीतीश राणा की पारी के दम पर दिल्ली ने हैदरबाद को हराया

दिल्ली ने हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:03 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी : नीतीश राणा की पारी के दम पर दिल्ली ने हैदरबाद को हराया
विजय हजारे ट्रॉफी : नीतीश राणा की पारी के दम पर दिल्ली ने हैदरबाद को हराया

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप बी के मुकाबले में वीजेडी प्रणाली के माध्यम से हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया।

loksabha election banner

फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मैच में मनन शर्मा ने चार विकेट लेकर हैदराबाद को 205 रनों पर ही समेट दिया था। दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 30.4 ओवरों में 178 रन बना लिए थे और तभी बारिश आ गई। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका और दिल्ली को वीजेडी प्रणाली के जरिए विजेता घोषित कर दिया गया। बारिश जब आई तब नीतीश राणा 91 रनों पर नाबाद थे। उनके साथ हिम्मत सिंह 14 रन बनाकर खेल रहे थे। उनमुक्तचंद (0) और ध्रुव शौरी (9) के विकेट 23 रनों पर खोने के बाद राणा ने कप्तान गौतम गंभीर (41) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

इससे पहले, हैदराबाद के बल्लेबाज विकेट पर पैर जमाने में नाकाम रहे और सिर्फ बावांका संदीप ही 51 रनों की पारी खेल पाने में सफल हुए जिसके लिए उन्होंने 67 गेंदों का सामना किया और पांच चौके जड़े।

उत्तर प्रदेश को मिली शिकस्त :

इस ग्रुप के अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने उत्तर प्रदेश को चार विकेट से हरा दिया। सुरेश रैना की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश आखिरी ओवर में चार गेंद रहते हुए 250 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस आसान से लक्ष्य को छत्तीसगढ़ ने 49 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ के लिए अमनदीप खरे ने 90 गेंदों में आठ चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। विशाल कुशवाहा ने 52 और अवनीश धालीवाल ने 50 रनों की पारियां खेलीं। इससे पहले, उत्तर प्रदेश के शीर्ष क्रम ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उसका मध्यक्रम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका।

विकेटकीपर उपेंद्र यादव ने उत्तर प्रदेश के लिए 99 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 85 रन बनाए। मध्यक्रम में सिर्फ प्रियम गर्ग ही 41 रनों का योगदान दे सके। वहीं एक अन्य मुकाबले में जलज सक्सेना, अक्षय चंद्रन की शानदार गेंदबाजी के दम पर केरल ने ओडिशा को छह विकेट से हरा दिया। जलज ने चार और चंद्रन ने तीन विकेट लेकर ओडिशा को 117 रनों पर ही समेट दिया और फिर केरल के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को चार विकेट खोकर 37.3 ओवरों में हासिल कर लिया।

नहीं चला युवराज का बल्ला :

एल्लूर में ही दूसरे मैदान पर खेले गए इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में पंजाब के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर विदर्भ को 141 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। विदर्भ की टीम 40.5 ओवरों में सिर्फ 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पंजाब के लिए गुरकीरत सिंह ने नाबाद 85 रनों की पारी खेली। युवराज सिंह ने 41 रन बनाए। पंजाब के लिए लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने तीन विकेट अपने नाम किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.