सेंचुरियन। टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते ही दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कायले एबोट की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। तीसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका द्वारा बनाए गए 409 रनों के जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाज 156 रन बनाकर ही ढेर हो गए। पहला मैच खेल रहे कायले ने 11.4 ओवरों में सिर्फ 29 रन देकर 7 पाकिस्तानी बल्लेबाजों का शिकार किया।

फॉलोऑन खेल रही पाकिस्तानी टीम ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति तक दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए थे। अजहर अली 5 रन और युनिस खान 8 रन बनाकर क्रीज पर टिके थे। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने एबी डिविलियर्स के शानदार शतक (121) और हाशिम अमला (92), वर्नन फिलैंडर (74) के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 409 रन बनाए। पाकिस्तानी गेंदबाज राहत अली ने 127 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि एहसान आदिल को 2 और यूनिस खान को 1 विकेट मिला।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक-के-बाद-एक उसके सभी बल्लेबाज सिर्फ 156 रन पर ही ढेर हो गए। पहली पारी में पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक रन यूनिस खान (33) ने बनाए, जबकि दूसरे स्थान पर इमरान फरहत (30) रहे। इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही और पहली गेंद पर ही मोहम्मद हाफीज डेल स्टेन के शिकार बन गए। पाकिस्तान अब भी दक्षिण अफ्रीका से 239 रन पीछे है, जबकि उसके 9 खिलाड़ी शेष हैं। ऐसे में पाकिस्तान पर तीसरा टेस्ट मुकाबला भी हारने का खतरा मंडरा रहा है। उल्लेखनीय है कि पहले दो टेस्ट मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त देते हुए तीन टेस्ट मुकाबलों की सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़ेत बनाई हुई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस