नई दिल्ली, जागरण स्पेशल। ICC Cricket World Cup 2019 David Warner: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए ये वर्ल्ड कप शानदार जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर ने अपने वनडे करियर का 20 अर्धशतक लगाया। इस मुकाबले में डेविड वार्नर ने कुल 51 रन बनाए लेकिन इसी के साथ उन्होंने कई मुकाम हासिल कर लिए। 

डेविड वार्नर इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। डेविड वार्नर ने 7 मैचों में 83.33 के औसत से 500 रन पूरे कर लिए हैं। वर्ल्ड कप 2019 में ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के एक वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने वाले वे तीसरे खिलाड़ी हैं। डेविड वार्नर से पहले रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन ने ये कारनामा किया हुआ है। 

लेकिन, क्या आप जानते हैं कि वर्ल्ड कप से पहले डेविड वार्नर ने एक साल तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग में फंसने के बाद डेविड वार्नर पर एक साल का बैन लगा था। इस कारण वे आईसीसी अप्रूव्ड लीग्स में भी नहीं खेल पाए थे। लेकिन, इस दौरान भी वे अपने बैट स्विंग की प्रैक्टिस इमेजनरी किया करते थे। 

जी हां, बैन के दौरान डेविड वार्नर गलियों में जब निकलते थे तो उनके दोनों हाथ इस तरीके से होते थे मानो उन्होंने बैट पकड़ रहा हो। उस समय वे अपना बैट स्विंग इस तरीके से करते थे जैसे वे आदतन क्रिकट में कट या ड्राइव लगाने के लिए करते हैं। इसकी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। आप भी देखिए वो तस्वीरें...

इसी दौरान की एक और तस्वीर में डेविड वार्नर काल्पनिक बैट स्विंग कर रहे हैं।

 

वर्ल्ड कप 2019 ही नहीं बल्कि इससे पहले आईपीएल 2019 में डेविड वार्नर ने ऑरेंज कैप अपने नाम किया था। डेविड वार्नर ने मात्र 12 मैचों में 69.20 के औसत से 692 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 143 का रहा था।आइपीएल के 12वें सीजन में डेविड वार्नर के बल्ले से एक शतक और 8 अर्धशतकीय पारियां निकली थीं।

हालांकि, डेविड वार्नर ने अपनी आइपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ से पहले टाटा- बाय बाय कह दिया था क्योंकि उन्हें वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा था। उधर, दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स को एलिमिनेटर मुकाबले में हरा कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस