डार्विन, एजेंसी। गेंद से छेड़छाड़ मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से प्रतिबंध के बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया में पहला मैच खेला। उन्होंने डार्विन में 50 ओवरों वाली स्ट्राइक लीग में सिटी साइक्लोन टीम की तरफ से खेलते हुए नॉर्थन टाइड के खिलाफ 36 रनों की पारी खेली और एक कैच भी लिया। मार्च में कैप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसके घर में टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के कारण सीए ने वार्नर के साथ स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था जबकि बेनक्रॉफ्ट नौ महीने का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

इस प्रतिबंध के कारण ये तीनों खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मैचों में भी नहीं खेल सकते, लेकिन ये तीनों स्वतंत्र लीग में खेलने के लिए आजाद है जिसके कारण वार्नर स्ट्राइक लीग में खेल रहे हैं। इससे पहले वार्नर और स्मिथ कनाडा में टी-20 टूर्नामेंट में भी खेलने उतरे थे। मैच के बाद डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी नजर अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाने पर लगी है।

उन्होंने कहा, 'जब मैं तरोताजा रहता हूं तो अच्छा खेलता हूं। यदि आप पिछले 12 महीनों को देखे तो मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए लगभग सभी मैच खेले जिस कारण मुझे आराम नहीं मिल पाया। विश्व कप से पहले अभ्यास मैच होने हैं और मैं उनमें खेलना चाहता हूं। इसके साथ ही मैं अगले साल आइपीएल में भी खेलने की कोशिश करूंगा। मैं अगले आठ महीनों में अच्छा क्रिकेटर और अच्छा इंसान बनाने की दिशा में काम कर रहा हूं।' वार्नर अगले महीने कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लुसिया स्टार्स की तरफ से खेलने उतरेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing