नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ड्रीम लीग द हंड्रेड के आयोजन से पहले उसे बड़ा झटका लगा है। टूर्नामेंट से ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया है। डेविड वार्नर और मार्कस स्टोइनिस इस टूर्नामेंट के पहले एडिशन में खेलने नजर नहीं आएंगे। इन दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड में कोरोना वायरस की वजह से लागू सख्त नियमों की वजह से द हंड्रेड लीग के पहले सीजन से अलग हुए हैं।

गुरुवार को वार्नर और स्टोइनिस के टूर्नामेंट से हटने की खबर सामने आई। इन दोनों ही खिलाड़ी को साउथन ब्रेव ने खरीदा था। टीम की तरफ से डेविड वार्नर के साथ एक लाख यूरो का करार किया गया था। जबकि स्टोइनिस को 80 हजार यूरो देकर टीम के साथ जोड़ा गया था। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को जाना है और ये खिलाड़ी बायो बबल में जाने से पहले कुछ वक्त अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं।

टीम इंडिया की 5 धुरंधर महिला खिलाड़ी खेलेंगी इंग्लैंड की लीग 'द हंड्रेड', जानिए किस टीम में कौन

पिछले साल द हंड्रेड लीग के पहले एडिशन की शुरुआत की जानी थी लेकिन कोरोना महामारी फैलने की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया। अब इस साल अगले महीने इसका पहला सीजन 21 जुलाई से 21 अगस्त के बीच खेला जाना है। टूर्नामेंट के दौरान ही ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश का दौरा करेगी। यहां उसे लिमिटिड ओवर सीरीज में खेलना है।

5 भारतीय महिला खेलेंगी द हंड्रेड

भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप कप्तान स्मृति मंधाना को मिलाकर कुल 4 भारतीय महिला द हंड्रेड में खेलने वाली हैं। हरमन मैनचेस्टर ओरजिनिल्स जबकि शेफाली बर्मिघम फिनिक्स का प्रतिनिधित्व करेंगी। भारत की विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा के अलावा ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स भी इस लीग में खेलेंगी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप