जोहानिसबर्ग। लगातार चोट से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से खुद को अलग कर लिया है। स्टेन एड़ी में चोट कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं। तीसरा टेस्ट मैच 22 मार्च से केपटाउन में शुरू हो रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज बनने से बस तीन कदम दूर स्टेन जनवरी में भारत के खिलाफ केपटाउन में हुए पहले टेस्ट के बाद से कोई मैच नहीं खेल सके हैं। स्टेन के नाम फिलहाल 86 टेस्ट मैचों में 419 विकेट हैं। स्टेन ने कहा, 'एक तेज गेंदबाज होने के नाते गेंद फेंकने के समय मुझे अगले पैर पर जोर देना होता है। इस दौरान मेरे शरीर के वजन के आठ या नौ गुना का भार सीधे पैरों पर पड़ता है। लोग कह रहे हैं यह बहुत निराशाजनक है कि आप चार दिनों का मैच भी नहीं खेल सकते लेकिन मुझे लगता है कि मैच खेलना और एक और चोट के साथ बाहर जाना ज्यादा खराब है।

गौरतलब है कि डेल स्टेन ने द. अफ्रीका के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ केपटाउन में इसी वर्ष जनवरी में खेला था। इस मैच के दौरान वो चोटिल हो गए थे और टेस्ट सीरीज के साथ-साथ भारत के खिलाफ पूरी सीरीज के लिए बाहर हो गए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वो पिछले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे। द. अफ्रीका के लिए अब तक 86 टेस्ट मैच खेल चुके स्टेन ने कुल 419 विकेट लिए हैं और 51 रन देकर 7 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern