केपटाउन, रायटर। 34 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन की नजर दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के रिकॉर्ड पर लगी हैं। स्टेन के फिलहाल 417 विकेट हैं और वह शॉन पोलाक के 421 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने से पांच विकेट ही दूर हैं। स्टेन की कंधे की चोट ने उन्हें क्रिकेट से काफी समय तक दूर रखा, जिससे वह यह रिकॉर्ड तोड़ने से अभी तक पिछड़े हुए हैं। अब उम्मीद है कि भारत के खिलाफ पांच जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में ही वह यह रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे।

स्टेन के नाम न्यूलैंड्स के मैदान पर 13 टेस्ट में 65 विकेट दर्ज हैं। 14 माह से स्टेन ने कोई टेस्ट नहीं खेला है। जिंबाब्वे के खिलाफ हुए एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट मैच में भी स्टेन खेले नहीं थे। स्टेन के कंधे की चोट दिसंबर, 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में उभरी थी, लेकिन नवंबर, 2016 में स्टेन का पर्थ में कंधा टूट गया। इसके बाद वह केपटाउन सर्जरी के लिए लौट गए।

पिछले साल नवंबर में वह पहले एक्शन में लौटे और एक टी-20 मैच खेला। इसके बाद क्रिस्मस से पहले जिंबाब्वे के खिलाफ अभ्यास मैच में बिना कोई विकेट लिए 12 ओवर फेंके। स्टेन को जिंबाब्वे के खिलाफ एक मात्र टेस्ट में उतरना था, लेकिन मैच की सुबह वह बीमार हो गए और मैच नहीं खेल सके। उनकी अनुपस्थिति में भी द. अफ्रीकी चार तेज गेंदबाजों ने जिंबाब्वे को दो बार ऑलआउट किया था।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal