Move to Jagran APP

CSK नहीं खेल पाएगी IPL 2020 का ओपनिंग मैच, BCCI शेड्यूल में करेगी बदलाव!

CSK will not play opening match of IPL 2020 बीसीसीआइ ने तय किया है कि सीएसके को थोड़ा वक्त दिया जाए जिससे कि ये टीम इस परेशानी से बाहर आ सके।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 01:07 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 01:07 PM (IST)
CSK नहीं खेल पाएगी IPL 2020 का ओपनिंग मैच, BCCI शेड्यूल में करेगी बदलाव!
CSK नहीं खेल पाएगी IPL 2020 का ओपनिंग मैच, BCCI शेड्यूल में करेगी बदलाव!

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 की शुरुआत से ठीक पहले तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा जब टीम के दो खिलाड़ी समेत 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। टीम के जो दो खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए वो दीपक चाहर व रितुराज गायकवाड़ हैं। वहीं दूसरी तरफ टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना ने भी निजी कारणों की वजह से इस साल नहीं खेलने का फैसला किया। रैना भारत लौट चुके हैं और पूरे सीजन के लिए उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। 

loksabha election banner

अब खबरों की मानें तो सीएसके सामने जिस तरह की परेशानी खड़ी हुई है उसे देखते हुई बीसीसीआइ ने उन्हें कुछ और अतिरिक्त वक्त देने का फैसला किया है जिससे कि वो इससे उबर सकें। अब एम एस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके इस लीग का उद्घाटन मैच नहीं खेल पाएगी जो 19 सितंबर को खेला जाएगा। इस बार आइपीएल के मुकाबले तीन वेन्यू दुबई, अबूधाबी व शारजाह में खेले जाएंगे।  

हालांकि ये पूरी तरह से तय था कि पिछले साल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस और उप-विजेता टीम सीएसके 19 सितंबर को उद्घाटन मैच खेलेंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अब अपने शेड्यूल में कुछ सुधार करने का फैसला किया है जिससे की सीएसके को इस परेशानी से पार पाने के लिए थोड़ा और ज्यादा वक्त मिल जाए। इससे पहले कहा जा रहा था कि सीएसके अपने ट्रेनिंग की शुरुआत 28 अगस्त से करेगी, लेकिन 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरी टीम की क्वारंटाइन अवधि 6 दिन के लिए और बढ़ा दी गई है। वहीं पॉजिटिव पाए गए सदस्यों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। ये तभी बॉयो-सिक्योर बबल का हिस्सा बन सकते हैं जब इनके रिपोर्ट निगेटिव आएंगे। 

इसका ये मतलब है कि ये टीम अब अगले सप्ताह से ट्रेनिंग शुरू कर सकती है वो भी तब जब सब कुछ नॉर्मल हो जाए और खिलाड़ियों के टेस्ट निगेटिव आएं। वहीं बीसीसीआइ ओपनिंग मैच के लिए किसी दूसरे टीम के बारे में सोच रही है जिसका मुकाबला रोहित की मुंबई इंडियंस के साथ होगा। अपना नाम गुप्त रखने की बात पर बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि सीएसके इस स्थिति में नहीं हैं कि वो इस सीजन का ओपनिंग मैच खेल सकें। हम उस टीम को कुछ वक्त देना चाहते हैं कि जिससे कि वो इस परेशानी से बाहर आ सकें। बीसीसीआइ इसी वजह से शेड्यूल जारी करने में देर कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.