Move to Jagran APP

'दाल भात चोखा' फिल्म में अभिनय किया क्रिकेटरों ने, मनोज तिवारी और लक्ष्मीरतन शुक्ला ने भी की एक्टिंग

बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला ने शानदार पहल करते हुए सूबे के क्रिकेटरों के साथ मिलकर एक लघु फिल्म तैयार की है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 05:21 PM (IST)
'दाल भात चोखा' फिल्म में अभिनय किया क्रिकेटरों ने, मनोज तिवारी और लक्ष्मीरतन शुक्ला ने भी की एक्टिंग
'दाल भात चोखा' फिल्म में अभिनय किया क्रिकेटरों ने, मनोज तिवारी और लक्ष्मीरतन शुक्ला ने भी की एक्टिंग

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता। कोरोना से निपटने को बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला ने शानदार पहल करते हुए सूबे के क्रिकेटरों के साथ मिलकर एक लघु फिल्म तैयार की है। 'दाल भात चोखा' नामक इस फिल्म के जरिए उन्होंने लॉकडाउन के समय घर में रहने का संदेश बिखेरा है। 

prime article banner

6 मिनट और 7 सेकेंड की अवधि वाली इस फिल्म में खेल राज्य मंत्री के साथ बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान संबरन बनर्जी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर व बंगाल रणजी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मनोज तिवारी, अनुस्तूप मजुमदार, और सौराशीष लाहिड़ी ने अभिनय किया है। क्रिकेटरों के अलावा गायक सुरोजीत चटर्जी ने भी इसमें काम किया है।

फिल्म में पांच दोस्तों को लॉकडाउन को गंभीरता से न लेते हुए बाहर जाकर मिलते-जुलते, दुकान में चाय पीते और घर में अच्छा खाना खाने के लिए सुबह-शाम बाजार करते दिखाया गया है। एक दिन उनमें से एक के घर एक स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमण की जांच के लिए रैपिड टेस्ट करने आता है। थर्मल स्क्रीनिंग में उसके शरीर का तापमान ज्यादा पाया जाता है। यह जानकर वह और उसके सारे दोस्त चिंता में पड़ जाते हैं, हालांकि बाद में रिपोर्ट निगेटिव आती है, लेकिन सभी को अपनी गलती का अहसास हो जाता है। उनके एक बड़े भैया को जब यह बात पता चलती है तो वे भी फोन करके समझाते हैं कि लॉकडाउन को गंभीरता से लेना जरुरी है।

प्रशासन की तरफ से जो भी दिशानिर्देश दिए गए हैं, उनका जिम्मेदारी से पालन करना होगा, तभी कोरोना का सफाया हो पाएगा। सभी दोस्त कहते हैं कि बाहर घूमने-फिरने और अच्छा खाना खाने के लिए पूरा जीवन पड़ा है। अभी इसके लिए रोज-रोज बाजार जाना सही नहीं है। जरुरत पड़ने पर अभी दाल, भात और चोखा खाकर भी रहा जा सकता है, जो बचपन में मां खिलाया करती थी। अंत में सभी जनता से लॉकडाउन के समय अपने घर में परिवार के साथ रहने की अपील करते हैं।

खेल राज्य मंत्री, जो पूर्व में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खेल चुके हैं, ने कहा-' लॉकडाउन के पालन के प्रति लिए जागरूकता फैलाने के लिए हमने जनहित में यह लघु फिल्म तैयार की है। इसे सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है। फिल्म की शूटिंग सभी ने अपने घर में मोबाइल फोन से की है और दृश्यों को जोड़कर इसे तैयार किया गया है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.