मैनचेस्टर, रायटर्स। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस की कुर्सी किसी भी कीमत पर नहीं जाएगी। इंग्लैंड में अपने ससुर के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने फिल सिमंस से इस्तीफा मांगने की बात कही थी, लेकिन गुरुवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम के कोच की जॉब सुरक्षित है।

दरअसल, बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने मांग की थी फिल सिमंस को तत्काल प्रभाव से मुख्य कोच के पद से हटा दिया जाए, क्योंकि वे एक अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। शुक्रवार को अपने ससुर के अंतिम संस्कार के बाद सिमंस ने खुद को ओल्ड ट्रैफर्ड में एक होटल में आइसोलेट कर लिया था। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस बात को लेकर कहा है कि रविवार को त्रिनिदाद के सिमंस को अनुमति दे दी गई थी, क्योंकि इंग्लैंड दौरा शुरू होने में अभी समय था।

बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख कॉनडे रिले ने कहा कि यह COVID-19 महामारी के बीच अंतिम संस्कार में शामिल होना असंगति और लापरवाही थी। CWI के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने बुधवार को कहा, "मैं वेस्टइंडीज के क्रिकेट प्रशंसकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि फिल सिमंस के पास अभी भी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का पूरा समर्थन है। जब सब हो गया तो फिल सिमंस की नौकरी किसी भी तरह से उस पत्र से खतरे में नहीं है।"

बुधवार को लगातार तीसरे कोरोना टेस्ट में फिल सिमंस को नेगेटिव पाया गया है। ऐसे में वे अगले कुछ दिन में टीम के साथ जुड़ सकते हैं। वहीं, कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड के मुखिया ने कहा है, "वह नौ महीने पहले एक बहुत जोरदार भर्ती प्रक्रिया से गुजरे हैं और वह इस पोस्ट के लिए सबसे अच्छे आदमी थे। वह अभी भी सबसे अच्छा आदमी हैं।" 57 वर्षीय ने कहा कि उनके लिए अपने परिवार के साथ रहना महत्वपूर्ण था और बुधवार को साउथेम्प्टन में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की तैयारियों को प्रभावित नहीं करेगा।

 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस