Move to Jagran APP

भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे के नए शेड्यूल का हुआ ऐलान, 26 दिसंबर से होगा पहला टेस्ट

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारत दौरे के लिए नए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है। पहला मैच बाक्सिंग डे टेस्ट मैच है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:49 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 07:49 AM (IST)
भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे के नए शेड्यूल का हुआ ऐलान, 26 दिसंबर से होगा पहला टेस्ट
भारत को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है

जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम को इसी सप्ताह साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए रवाना होना था, लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण इस दौरे को थोड़ा खिसका दिया गया। इतना ही नहीं, अब मेजबान क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सोमवार को भारतीय टीम के दौरे के नए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। सीएसए के नए कार्यक्रम के अनुसार अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होगा, जो कि बाक्सिंग डे टेस्ट मैच कहलाया जाएगा। 

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच क्रिकेट साउथ अफ्रीका यानी सीएसए और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने शनिवार को घोषणा की थी कि यह दौरा होगा, लेकिन भारतीय टीम की रवानगी एक सप्ताह के लिए टाल दी गई थी। यहां तक कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीनों फार्मेट की सीरीज खेलनी थी, लेकिन इसमें से टी20 इंटरनेशनल सीरीज को हटा दिया गया है, क्योंकि इस दौरे को लगभग 10 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

कार्यक्रम में हुआ है बदलाव

भारतीय टीम को पहले नौ दिसंबर को रवाना होना था, लेकिन यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया। अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा, जो पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था। सीएसए ने कहा, 'अब इस दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज ही खेली जाएंगी। दौरा 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक चार स्थानों पर होगा। चार मैचों की टी-20 सीरीज अगले साल उचित समय पर खेली जाएगी।' दूसरा टेस्ट तीन से सात जनवरी के बीच वांडरर्स पर और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा। तीन वनडे मैच बोलैंड पार्क, पर्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे।

India Tour of South Africa Schedule

पहला टेस्ट: 26-30 दिसंबर - सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट: 03-07 जनवरी - जोहानिसबर्ग

तीसरा टेस्ट: 11-15 जनवरी - केपटाउन

पहला वनडे: 19 जनवरी - पार्ल

दूसरा वनडे: 21 जनवरी - पार्ल

तीसरा वनडे: 23 जनवरी - केपटाउन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.