जोहानिसबर्ग, आईएएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण ने पूरी दुनिया की रफ्तार धीमी कर दी है। तमाम खेलों के आयोजन को इस महामारी की वजह से स्थगित करना पड़ा है। इंडियन प्रीमियर लीग और ओलंपिक तक कोरोना की चपेट में आ गए हैं। एक के बाद एक द्वीपक्षिय सीरीज को स्थगित किया जा रहा है। अब इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका का श्रीलंका दौरा भी जुड़ गया है।

घातक कोरोना वायरस महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका का जून में होने वाला श्रीलंका दौरा सोमवार को रद्द कर दिया गया। दक्षिण अफ्रीका को जून की शुरुआत में श्रीलंका का दौरा करके तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने थे।

सीएसए के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी डॉक्टर जाक फाउल ने कहा कि हमारी टीम लॉकडाउन के कारण तैयारी नहीं कर सकी है। इसके अलावा खिलाडि़यों की सेहत हमारी सर्वोपरि प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि हमें मजबूरन यह फैसला लेना पड़ा। हम जल्दी ही दौरे की नई तारीखों पर बात करेंगे।

भारत- साउथ अफ्रीका सीरीज रद

भारत के दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की टीम को कोरोना की वजह से बिना खेले ही वापस लौटना पड़ा था। दोनों देशों के बीच पहला वनडे धर्मशाला मे होना था जिसे बारिश की वजह से रद करना पड़ा था। इसके बाद बचे बाकी दो वनडे को कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए रद करने का फैसला लिया गया। बीसीसीसीआई और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आपसी सहमति से सीरीज ना खेलने का फैसला लिया। 

इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा कोरोना की भेंट चढ़ा

वहीं इंग्लैंड की टीम भी श्रीलंका के दौरे से बिना मैच खेले वापस लौटी थी। टेस्ट चैंपियनशिप के तहस सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ही वतन वापसी का फैसला लिया था। 

 

Edited By: Viplove Kumar