नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली सीरीज को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रद करने का फैसला लिया है। इस सीरीज के रद होने का फायदा न्यूजीलैंड की टीम को मिला है और वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया को इसी महीने साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना था लेकिन मौजूदा हालात की वजह से इसे रद करने का फैसला लिया गया। साउथ अफ्रीका में फरवरी और मार्च के बीच दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी थी जिसे ऑस्ट्रेलिया के पीछे हटने की वजह से नहीं खेला जा सकेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि कोरोना के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे रद कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम अध्यक्ष निक हॉक्ले ने कहा, यह साफ हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया से साउथ अफ्रीका की यात्रा मौजूदा स्थिति में खिलाड़ियों, स्पोर्ट स्टाफ और समुदाय के स्वास्थ और सुरक्षा की दृष्टि से बेहत खतरनाक है।

इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ट्विटर पेज पर एक आधिकारिक संदेश जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि आज हमने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात की जानकारी दे दी है कि इस समय कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से हमारे सामने इस दौरे के स्थगित करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

 

Edited By: Viplove Kumar