Move to Jagran APP

भारतीय खिलाड़ियों को पड़ी गालियां और अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुरू करवाई मामले की जांच

Ind vs Aus सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन जब स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों पर टिप्पणी की तो मामला ज्यादा गर्मा गया और पुलिस ने दर्शकों के एक दल को मैदान से बाहर कर दिया। अब सीए ने कहा कि मामले की जांच शुरू हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 03:22 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 03:22 PM (IST)
भारतीय खिलाड़ियों को पड़ी गालियां और अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुरू करवाई मामले की जांच
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

सिडनी, एएनआइ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया है कि सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन जो घटना घटी उसे  लेकर जांच शुरु कर दी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने न्यू साउथ वेल्स पुलिस के साथ मिलकर मामले की जांच शुरु कर दी है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ये घटना ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 86वें ओवर के दौरान घटी थी। इससे पहले शनिवार को भारतीय टीम ने आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे व तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह व मो. सिराज पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा नस्ली टिप्पणी की गई साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया। 

loksabha election banner

इस शिकायत के बाद भी मैच के चौथे दिन यानी रविवार को सिडनी में दर्शक अपनी आदत से बाज नहीं आए और फिर से सिराज पर टिप्पणी की। इसके बाद सिराज व भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे फील्ड अंपायर पॉल राफेल के साथ दर्शकों के व्यवहार को लेकर बातचीत करते नजर आए। विजुअल में साफ दिख रहा था कि, सिराज को दर्शकों द्वारा कुछ कहा गया था जो बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। इसके बाद दोनों अंपायरों ने पुलिस से बात की और फिर दर्शकों के एक ग्रुप को मैदान से बाहर जाने को कहा गया। 

इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कहा गया है कि, पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सीए ने कहा कि, खिलाड़ियों को दर्शकों की तरफ से जो बातें कही गई हैं या जिस तरह से अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है वो बर्दाश्त से बाहर है। हम भारतीय टीम का धन्यवाद अदा करते हैं कि, उन्होंने इस घटना के बारे में हमें जानकारी दी और अब इसकी जांच शुरू करने के प्रोसेस में हैं। एनएसडब्ल्यू पुलिस के द्वारा कुछ लोगों से पुछताछ की गई है और हम उनकी बातचीत के नतीजे के आधार पर जो रिजल्ट सामने आएगा उसका इंतजार कर रहे हैं। वहीं सीए ने अपने स्तर पर भी मामले की जांच शुरू कर दी है। 

सीए की तरफ से कहा गया कि दर्शकों की तरफ से खिलाड़ियों को जो भी बातें कही गईं उसे लेकर हम टीम इंडिया से माफी मांगते हैं। आपको बता दें कि भारत को सिडनी टेस्ट मैच में जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य दिया गया है और इसके जवाब में टीम इंडिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 98 रन बना लिए हैं और उसे जीत के लिए 309 रन की जरूरत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.