नई दिल्ली, जेएनएन। गुरुवार को हुई आइसीसी की बोर्ड मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित या आयोजन के फैसले पर कोई फैसला नहीं हुआ है। आइसीसी ने 10 जून तक के लिए ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के फैसले को सुरक्षित रखा है। खबर थी कि इस साल कोरोना वायरस के कारण टी20 वर्ल्ड कप आयोजित नहीं होगा, लेकिन इस पर अभी आधिकारिक फैसला आइसीसी ने नहीं लिया है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने संकेत दिए हैं कि टी20 वर्ल्ड कप 2020 अपने तय समय पर होगा।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का ऐलान किया है। भारतीय टीम को कंगारू सरजमीं पर 3 टी20, 4 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। हैरान करने वाली बात ये है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज अक्टूबर में होगी, जबकि टेस्ट और वनडे सीरीज का आयोजन दिसंबर और जनवरी में होगा। इसी बात से संकेत मिल रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जो शेड्यूल 2020-21 के घरेलू सत्र के लिए किया है। उसके मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 11 अक्टूबर से शुरू होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 अक्टूबर के लिए प्रस्तावित है, जबकि आखिरी टी20 मैच 17 अक्टूबर को खेला जाना है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के लिए प्रस्तावित है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप इस तारीख से शुरू हो जाएगा।

इससे पहले खबर सामने आई थी कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की टी20 सीरीज टूर्नामेंट से पहले खेलेगी। उसी शेड्यूल के हिसाब से कंगारू क्रिकेट बोर्ड ने ये शेड्यूल तैयार किया है। अगर, टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो फिर भारत के लिए ये दौरा काफी कठिन होगा, क्योंकि टी20 सीरीज के बाद टीम को वहां से वापस लौटना होगा और फिर 3 दिसंबर से होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए फिर से ऑस्ट्रेलिया जाना होगा। इस बीच आइपीएल के होने की भी संभावना बन सकती है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस