Move to Jagran APP

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया दशक की दमदार टेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान, भारतीय को चुना कप्तान

Best Test XI of this Decade ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस दशक की टेस्ट की दमदार प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है जिसका कप्तान भारतीय को बनाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 03:39 PM (IST)
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया दशक की दमदार टेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान, भारतीय को चुना कप्तान
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया दशक की दमदार टेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान, भारतीय को चुना कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। Best Test XI of this Decade: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इस दशक की दमदार टेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। सोमवार की सुबह पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कराची में खेले गए साल 2019 के आखिरी टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने 2010 से 2019 तक के दशक की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है, जिसकी कप्तानी एक भारतीय खिलाड़ी को सौंपी गई है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) ने इस प्लेइंग इलेवन में उन खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्होंने पूरे दशक में दमदार प्रदर्शन किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस प्लेइंग इलेवन का हिस्सा वो भी खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन बीते दशक में उन्होंने अपनी-अपनी टीम के लिए बहुत मेहनत की है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के दशक की दमदार प्लेइंग इलेवन में सबसे ज्यादा खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं।

इंग्लैंड टीम के 4 खिलाड़ी शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस प्लेइंग इलेवन में इंग्लैंड टीम के 4 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें से एक खिलाड़ी संन्यास ले चुका है। सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को इस टीम में जगह दी है, जो इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी हैं। वहीं, इस प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी का नाम है, जिसे इस टीम की कप्तानी का जिम्मा दिया गया है।

ये है वो भारतीय खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले देश ऑस्ट्रेलियाई टीम के क्रिकेट बोर्ड ने जो प्लेइंग इलेवन इस दशक की तैयार की है उसमें अपने देश के नहीं, बल्कि भारत के खिलाड़ी को कप्तान चुना है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान भारतीय टीम को जितनी सफलता दिलाई है वो काबिल-ए-तारीफ हैं। वहीं, बतौर बल्लेबाज विराट का टेस्ट ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है।

ये है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की इस दशक की टेस्ट प्लेइंग इलेवन

सलामी बल्लेबाज

एलेस्टर कुक और डेविड वार्नर

मिडिल ऑर्डर बैट्समैन

केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और विराट कोहली(कप्तान)

विकेटकीपर

एबी डिविलियर्स

ऑलराउंडर

बेन स्टोक्स

गेंदबाज

डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और नाथन लयोन (एकमात्र स्पिनर)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.