Move to Jagran APP

WTC 2023: टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग XI का हुआ एलान, Babar Azam के सामने फीकी पड़ी Virat Kohli की चमक

WTC 2023 Best Playing 11 Players List क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है। इसमें विराट कोहली शुभमन गिल और रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं है। टीम में रवींद्र जडेजा आर अश्विन और ऋषभ पंत को जगह दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Mon, 05 Jun 2023 12:16 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 12:16 PM (IST)
WTC 2023: टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग XI का हुआ एलान, Babar Azam के सामने फीकी पड़ी Virat Kohli की चमक
Cricket Australia announce WTC 2023 Best Playing 11

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून यानी बुधवार को लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू होने जा रहे है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट से सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है, जिसमें भारत के बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और सनसनी शुभमन गिल का नाम शामिल नहीं है।

loksabha election banner

प्लेइंग इलेवन की लिस्ट-

बेस्ट प्लेइंग इलेवन की टीम में सिर्फ तीन भारतीय शामिल हैं। साथ ही टीम में ऑस्ट्रेलिया के तीन, इंग्लैंड के दो और पाकिस्तान, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। टीम का चयन इस आधार पर किया गया कि खिलाड़ियों ने डब्ल्यूटीसी के दो वर्षों के दौरान सभी परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन किया है।

यह भारतीय लिस्ट में शामिल-

भारत की ओर से जिन तीन क्रिकेटर ने प्लेइंग इलेवन की टीम में अपनी जगह बनाई है वो हैं- रवींद्र जडेजा, आर अश्विन को स्पिन-ऑलराउंडर के रूप में और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के रूप में में चुना गया है। जडेजा को नंबर 6, पंत को 7 और अश्विन को नंबर 8 जी जगह दी गई है।

इन खिलाड़ियों की बदौलत जीती टीम-

दोनों गेंदबाजों अश्विन और जडेजा ने 2021 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके चलते भारत ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सरजमीं पर 2-1 से हराया। इसके लिए जडेजा को मैन ऑफ दी टूर्नामेंट के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

पंत ने किया बेहतरीन प्रदर्शन- 

इसके अलावा पिछले साल 2022 में दिसंबर में पंत अपनी दुर्घटना से पहले टेस्ट टीम में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। उन्होंने 43.41 की औसत से 868 रन बनाए। 80.81 के पंत के स्ट्राइक रेट के चलते कई मौकों पर भारत ने सामने वाली टीम पर दबाव बनाया और मैच जीता।

बाबर आजम को मिली जगह-

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, उन्होंने केवल 14 मैचों में 1500 से अधिक रन बनाए को नंबर 3 के रूप में चुना गया। टूर्नामेंट के प्रमुख रन-गेटर जो रूट (22 टेस्ट में 1915 रन) को 4 नंबर पर रखा गया है। इस बीच चेतेश्वर पुजारा को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.