Move to Jagran APP

CPL 2020: शाहरुख खान की नाइट राइडर्स बनीं चैंपियन, लगातार 12वां मैच जीतकर हासिल किया खिताब

शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 (caribbean premier league) में लगातार 12वां मुकाबला जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 01:19 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 07:44 AM (IST)
CPL 2020: शाहरुख खान की नाइट राइडर्स बनीं चैंपियन, लगातार 12वां मैच जीतकर हासिल किया खिताब
CPL 2020: शाहरुख खान की नाइट राइडर्स बनीं चैंपियन, लगातार 12वां मैच जीतकर हासिल किया खिताब

नई दिल्ली, जेएनएन। कैरेबियन प्रीमियर लीग में पूरे सीजन अपना दबदबा बनाने वाली शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में कप्तान किरोन पोलार्ड के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने सेंट लूसिया जूक्‍स को 8 विकेट से मात दी। डेरेन सैमी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए थे जवाब में नाइट राइडर्स ने 18.1 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (shahrukh khan) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स (trinbago knight riders) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 (caribbean premier league) में लगातार 12वां मुकाबला जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया। यह टीम का चौथा सीपीएल खिताब है। इससे पहले 2015, 2017 और 2018 में भी टीम ने खिताब पर कब्जा किया था।

पोलार्ड ने झटके चार विकेट

जूक्स की टीम को नाइट राइडर्स के कप्तान ने चार झटके दिए। मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान पोलार्ड ने कुल 30 रन दिए और चार अहम विकेट हासिल किए। यह किसी भी कप्तान का टूर्नामेंट के फाइनल में अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। जूक्स की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन आंद्रे फ्लेचर ने बनाए। 39 रन के स्कोर पर फ्लेचर को पोलार्ड ने ब्रावो के हाथों कैच करवाया।

सिमंस बने प्लेयर ऑफ द मैच

जूक्स की टीम से मिले 155 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 19 रन के स्कोर पर ही टियोन वेबस्‍टेर और टिम सेफर्ट के रूप टीम को दो झटके लगे। एक छोर पर लिंडल सिमंस ने डटकर बल्लेबाजी की और टीम को संभाला। आतिशी पारी खेलते हुए उन्होंने अर्धशतक जमाया।

इसके बाद अनुभवी डेरेन ब्रावो के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। सिमंस ने महज 49 गेंदों पर 84 रन की तूफानी पारी खेली जबकि ब्रावो ने 47 गेंदों पर 58 रन की बेहतरीन पारी खेली। सिमंस को इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.