Move to Jagran APP

6 महीने के प्रतिबंध से खटाई में पड़ सकता है टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा

COVID 19 Australian travel ban for 6 months ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सारे बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 07:12 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 07:12 PM (IST)
6 महीने के प्रतिबंध से खटाई में पड़ सकता है टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा
6 महीने के प्रतिबंध से खटाई में पड़ सकता है टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस का खतरा पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है। हर देश की सरकार इससे निपटने के प्रयाप्त इंतजाम कर रही है। भारत में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है जबकि 15 अप्रैल तक किसी भी विदेशी मेहमान के भारत आने पर पाबंदी है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सारे बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया है। अब खबर है कि वो 6 महीने के लिए इसे लागू कर सकती है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया सरकार के अपनी सीमा को अगले 6 महीने तक सील करने के फैसला का असर भारत के फ्यूचर टूर प्रोग्राम पर पड़ने वाला है। इसमें काफी वक्त से इंतजार किया जा रहा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी शामिल है। भारत का दौरा अक्टूबर में ट्राई सीरीज के साथ शुरू होना है जो दिसंबर में टेस्ट सीरीज के साथ खत्म होगा। इस बीच भारतीय टीम को 18 अक्टूबर से खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भी खेलना है।

अगर ऑस्ट्रेलिया में छह महीने का प्रतिबंद लगाया जाता है तो इसका मतलब होगा कि किसी भी टीम को ऑस्ट्रेलिया खेलने जाने की इजाजत नहीं होगी। इसमें भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा और अक्टूबर में खेला जाने वाला आईसीसी टी20 विश्व कप भी शामिल होगा।

अपनी पहचान ना बताने की शर्त पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, "इस वक्त को कुछ भी कहना जल्दी होगा, छह महीने का प्रतिबंद लगने की उम्मीद है। अगर स्थिति काबू में रहेगी तो इसे जल्दी हटाया भी जा सकता है।"

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार के पार हो चुकी है। अब तक वहां कोविड 19 की वजह से कुल 16 लोगों के मौत की खबर है। इसी वजह से सरकार ने देश की सीमा को सील करने का सख्त फैसला उठाया है। हालात सामान्य होने तक ऑस्ट्रेलिया में बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.