Move to Jagran APP

काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ ऐसी है भारत की प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज को मिली कप्तानी

County Select XI vs Indians वार्मअप मैच के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत बड़ा स्कोर बनाना चाहेगा लेकिन टीम में विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे नहीं हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 03:36 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 03:36 PM (IST)
काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ ऐसी है भारत की प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज को मिली कप्तानी
रोहित शर्मा अभ्यास मैच में कप्तानी कर रहे हैं

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एक भारतीय टीम इस समय श्रीलंका में वनडे मैच खेल रही है, जबकि एक भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में वार्मअप मैच खेल रही है। श्रीलंका में जो टीम वनडे मैच खेल रही है, उसके कप्तान शिखर धवन हैं, जबकि इंग्लैंड में काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेलने उतरी भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली या फिर अजिंक्य रहाणे के पास नहीं है, बल्कि रोहित शर्मा के पास है, क्योंकि रहाणे और कोहली इस मैच की प्लेइंग इलेवन में नहीं है।

loksabha election banner

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ चुना है, जो फॉर्म में नहीं हैं। रोहित शर्मा को छोड़ दिया जाए तो मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और केएल राहुल फॉर्म में नजर नहीं आए हैं। ऐसे में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ उतरने से पहले ये भारत के बल्लेबाजों के पास तैयारी का अच्छा मौका है। इतना ही नहीं, भारत ने इस मैच में ऐसे गेंदबाज भी खिलाए हैं, जो आउट ऑफ फॉर्म हैं।

काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ भारत ने दो स्पिनर और चार तेज गेंदबाजों को मौका दिया है। स्पिनरों में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हैं, जबकि तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ये भी पता चल गया है कि इस मैच में ओपनिंग कौन करने वाला है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल को चोटिल पाया गया तो ये सवाल उठा कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। ऐसे में मयंक अग्रवाल एकमात्र विकल्प इस अभ्यास मैच के लिए बचे, क्योंकि केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मध्यक्रम में खिलाया गया है, जबकि रिद्धिमान साहा इस समय बायो-बबल का हिस्सा नहीं है, क्योंकि वे एक ऐसे खिलाड़ी के संपर्क में आ गए थे, जिसे कोरोना था।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.