Move to Jagran APP

Coronavirus Sports LIVE Updates: IPL की तारीखें बदली, कई टूर्नामेंट हुए स्थगित और रद

Coronavirus Sports LIVE Updates कोरोना से बचने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। लगातार कई खेल के आयोजन को स्थगित करने की खबरें आ रही है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 04:49 PM (IST)
Coronavirus Sports LIVE Updates: IPL की तारीखें बदली, कई टूर्नामेंट हुए स्थगित और रद
Coronavirus Sports LIVE Updates: IPL की तारीखें बदली, कई टूर्नामेंट हुए स्थगित और रद

नई दिल्ली, एंजेसियां। Coronavirus Sports LIVE Updates पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के खतरे के जूझ रही है। इसका असर खेल की दुनिया पर भी पड़ा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) द्वारा कोरोना को महामारी घोषित किया गया है। इससे बचने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। लगातार कई खेल के आयोजन को स्थगित करने की खबरें आ रही है।

loksabha election banner

खाली स्टेडियम में होंगे मैच

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने बयान जारी करते हुए कहा है, स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी के मुताबिक, हमने फैसला किया है कि हीरो आई-लीग के बाकी मैच खाली स्टेडियम में आयोजित होंगे।  

UEFA Champions League के मैच स्थगित 

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए UEFA Champions League और Europa League के सभी मुकाबलों जो अगले हफ्ते खेले जाने थे उनको स्थगित कर दिया गया है। 

आईपीएल की तारीख हुई स्थगित 

बीसीसीआई ने कोरोना के खतरे को देखते हुए आईपीएल 2020 के तारीख में बदलाव किया है। शुक्रवार को 29 मार्च की जगह अब टूर्नामेंट को 15 अप्रैल से शुरू करने का फैसला लिया गया।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज का कराया गया टेस्ट 

शुक्रवार को खबर आई कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिजर्ड्सन को गले में इनफेंक्शन की शिकायत हुई जिसके बाद उनके कोरोना वायरस संक्रमित होने की आशंका हुई। केन का टेस्ट कराया गया है लेकिन टेस्ट कि रिपोर्ट में केन को नेगेटिव पाया गया। 

दिल्ली के आईपीएल मुकाबलों पर रोक 

शुक्रवार को सिसोदिया ने कहा, 'दिल्ली में होने वाले सेमिनार, कान्फ्रेंस, स्पोर्ट ईवेंट को फिलहाल नहीं कराया जा सकेगा, इन सभी को अभी बंद किया जाएगा। ऐसा कोई भी खेल का आयोजन जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोग जमा होते हैं उन सभी को बंद किया गया है, इसमें IPL भी शामिल है।"

भारत- साउथ अफ्रीका के मैच खाली स्टेडियम में होंगे 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी के दो मुकाबलों को खाली स्टेडियम में कराया जाएगा। बीसीसीआई ने धर्मशाला में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच के बारिश की वजह से रद होने के बाद यह फैसला लिया।

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का साउथ अफ्रीका दौरा स्थगित 

कोरोना के खतरे को देखते हुए ही ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का साउथ अफ्रीका दौरा भी स्थगित कर दिया गया है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलना था।

Road Safety World Series किया गया रद

पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की Road Safety World Series को कोरोना वायरस की वजह से रद करने का फैसला लिया गया है। इस टूर्नामेंट में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके तमाम दिग्गज खेल रहे हैं। भारत के अलावा इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीमें हिस्सा ले रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.