Move to Jagran APP

विदेशी खिलाड़ी IPL 2020 में नहीं हो पाएंगे शामिल, 15 अप्रैल तक वीजा पर रोक

Coronavirus outbreak IPL 2020 29 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों में विदेशी खिलाड़ी शामिल नहीं हो पाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 12:44 PM (IST)
विदेशी खिलाड़ी IPL 2020 में नहीं हो पाएंगे शामिल, 15 अप्रैल तक वीजा पर रोक
विदेशी खिलाड़ी IPL 2020 में नहीं हो पाएंगे शामिल, 15 अप्रैल तक वीजा पर रोक

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर तमाम बाकी की जा रही है। 29 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों में विदेशी खिलाड़ी शामिल नहीं हो पाएंगे।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट में आने वाले विदेशी खिलाड़ियों के वीजा पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी गई है इसके बाद ही किसी भी विदेशी को भारत में आने के लिए वीजा मिल पाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग में विदेशी खिलाड़ियों के भाग लेने पर संशय बन गया है। इस साल होने वाले आईपीएल 29 मार्च से शुरू हो पाएगा या नहीं इसको लेकर भी तमाम बातें हो रही है।

भारत सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से सतर्क होकर भारत में आने वाले विदेशी मेहमान को 15 अप्रैल तक वीजा ना देने का फैसला किया है। फिलहाल बीसीसीआई ने इस मामले में कुछ भी नहीं कहा है। उन्होंने इस मामले में इंतजार करने और इस पॉलिसी को बेहतर तरीके से जानने की बाद कुछ कहने का फैसला लिया है।

भारत सरकार द्वारा विदेशी मेहमानों को दिए जाने वाले वीजा पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है। इस मामले में बीसीसीआई अगले कुछ दिनों तक इंतजार करने के बाद कोई फैसला लेना की बात कही है। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए भारतीय सरकार ने यह कड़ा कदम उठाया है।

पाटीआइ से बात करते हुए बीसीसीआई द्वारा इस मामले पर कहा गया कि अभी कुछ भी करना सही नहीं होगा। उन्होंने कहा, आप हमें कृपया दो दिन का वक्त दीजिए, इस वक्त आपको कोई ठोस जानकारी देना संभव नहीं हो पाएगा। 

आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च को होनी है जो 24 मई तक चलेगा। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.