वेलिंगटन। भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड टीम मैनेजमेंट ने धुआंधार खिलाड़ी कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया है। इसकी घोषणा न्यूज़ीलैंड के सेलेक्टर्स ने सोमवार को की। एंडरसन पीठ में चोट की वजह से पिछले छह महीने से ज़्यादा समय से न्यूज़ीलैंड के लिए नहीं खेले हैं। एंडरसन हाल में फिट हुए हैं और चयनकर्ताओं ने भारतीय परिस्थितियों में उनके खेलने के अनुभव को देखते हुए उन्हें वनडे सीरीज़ के लिए टीम में शामिल कर लिया। कोरी एंडरसन आईपीएल में मुंबई इंडियंस कि ओर से खेलते हैं।

मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो और जॉर्ज वॉर्कर के चोटिल होने के चलते चयनकर्ताओं ने उन्हें नहीं चुना है। सेलेक्टर्स ने हैनरी निकोल्स को भी ड्रॉप कर दिया है और इन खिलाड़ियों की जगह बल्लेबाज़ एंटोन डेविच, ऑलराउंडर जिमी नीशम और विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग को टीम में शामिल किया गया है।

तस्वीरें: जब 6 गेंदों पर लगे 6 छक्के और मशहूर हो गए ये बल्लेबाज

नीशम ने हाल ही में टेस्ट टीम में वापसी कि है उन्हें भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया गया है। वहीं वॉटलिंग ने तीन साल से ज़्यादा समय से एक भी वनडे मैच नहीं खेला है।

भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैच कि ये वनडे सीरीज़ 16 अक्टूबर से खेली जाएगी इस श्रृंख्ला का पहला मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। न्यूज़ीलैंड ने इस सीरीज़ के लिए हाल ही में चोटिल हुए टिम साउदी को भी टीम का हिस्सा बनाया है ऐसा इसलिए हो सकता है कि कुछ दिन पहले न्यूज़ीलैंड के कोच माइक हेसेन ने कहा थी कि- ‘उन्हें लगता है कि टिम वनडे सीरीज़ तक फिट हो जाएंगे।’

भारत के खिलाफ वनडे के लिए चुनी गई कीवी टीम कुछ इस तरह है-

केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, एंटोन डेविच, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, जेम्स नीशम, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटेनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर, बीजे वॉटलिंग।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस