Move to Jagran APP

कीवी टीम में लौटा ये खतरनाक कीवी खिलाड़ी, भारतीय बॉलरों के लिए बड़ी चुनौती

वनडे मैचों में तेजी से रन बनाने में माहिर कीवी खिलाड़ी कोरी एंडरसन को रोकना भारतीय गेंदबाजों के लिए चुनौती होगा।

By bharat singhEdited By: Published: Sat, 15 Oct 2016 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2016 02:26 PM (IST)
कीवी टीम में लौटा ये खतरनाक कीवी खिलाड़ी, भारतीय बॉलरों के लिए बड़ी चुनौती

नई दिल्ली (एजेंसी)। पीठ के दर्द से उबरकर न्यूजलैंड की वनडे टीम में वापसी कर रहे कोरी एंडरसन का कहना है कि वह भारत के खिलाफ अपनी बैटिंग पर ध्यान देंगे। इसका मतलब है कि भारत के कम अनुभवी गेंदबाजों को इस खतरनाक बल्लेबाज के लिए खास रणनीति बनानी पड़ेगी। भारत ने शुरुआती तीन मैचों के लिए मोहम्मद शमी, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम दिया है।

loksabha election banner

एंडरसन तेजी से रन बनाने में माहिर खिलाड़ी हैं और उनके टॉप फाइव में बल्लेबाजी करने की उम्मीद है। न्यूजीलैंड का मकसद टेस्ट सीरीज में 3-0 से मिली हार की बेइज्जती का बदला लेने का होगा। ऐसे में एंडरसन अपनी टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था। इसमें उन्होंने चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए 23 गेदों में 28 रन बनाए थे और नई गेंद से एक ओवर किया था।

दूसरी बार पीठ दर्द का शिकार हुए इस ऑलरउंडर ने अब अपनी बैटिंग पर फोकस करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, 'दूसरी बार पीठ दर्द का शिकार होना मुश्किल है। मैं फिर से बाहर नहीं बैठना चाहता हूं।'

एंडरसन ने 40 वनडे मैचों में 114 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे हैं। उन्होंने पिछली बार धर्मशाला में हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों को आउट किया था और अपनी टीम को आठ विकेट की जीत दिलाने में मदद की थी। हालांकि वह इस बार भारत के खिलाफ गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.