नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में मिली हार ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी है। वर्ल्ड कप से पहले अब टीम के पास केवल 5 टी20 इंटरनेशनल मैच बचे हैं। 2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और 3 साउथ अफ्रीका के खिलाफ जिसके बाद टीम वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। लेकिन मोहाली में पहले टी20 में मिली हार ने टीम मैनेजमेंट को सोचने पर मजबूर कर दिया है। यही कारण है कि इस हार को गंभीरता से लेते हुए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआइ के सामने कुछ मांग रखी है।

बीसीसीआइ से द्रविड़ की खास मांग

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच चाहते हैं कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की परिस्थिति में ढलने के लिए वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैच खेले और यही कारण है कि उन्होंने बीसीसीआइ के सामने मांग रखी है कि टीम तय समय से एक हफ्ता पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी।

साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद टीम इंडिया होगी रवाना

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिकी टी20 मैच जोकि 4 अक्टूबर को खेला जाएगा उसके फौरन बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। बीसीसीआइ के एक अधिकारी के अनुसार कुछ टीमों से बातचीत जारी है जो टीम के साथ आइसीसी द्वारा रखे गए प्रैक्टिस मैच के अलावा भी अभ्यास मैच खेले। इसके लिए टीम इंडिया 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी।

आइसीसी द्वारा भारत के प्रैक्टिस मैच

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आइसीसी द्वारा टीम इंडिया के लिए दो प्रैक्टिस मैच निर्धारित किए गए हैं। यह दो मैच क्रमश: 17 और 18 अक्टूबर को खेले जाएंगे। 17 अक्टूबर को टीम अपने पहले प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जबकि 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी। जबकि वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, रिषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बाय-- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई और दीपक चाहर।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट