नई दिल्ली। BCCI election: प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआइ से संबद्ध राज्य संघों के चुनाव की तारीख को 14 सिंतबर से बढ़ाकर 28 सिंतबर कर दिया है। सीओए ने अब यह साफ कर दिया है कि अब अंतिम तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी क्योंकि बीसीसीआइ के चुनावों के लिए 22 अक्टूबर को आयोजित की जाने वाली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के लिए नोटिस 21 दिन पहले दिया जाना है। 22 अक्टूबर से अगर 21 दिन पहले की तारीख देखी जाएगी तो वह 30 सितंबर निकलती है।

सीओए ने कहा कि बीसीसीआइ के चुनावों की तारीख में कोई बदलाव नहीं हुआ है। राज्य संघ बीसीसीआइ के चुनावों के लिए अपने प्रतिनिधियों के नाम 28 सितंबर 2019 तक भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी राज्य संघों जिन्होंने अपने संशोधित संविधान को मंजूरी के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए) के पास नहीं भेजा है और चुनावों के लिए चुनाव आयुक्त नहीं चुना, चुनावों के लिए नोटिस नहीं भेजा है, वह यह सभी चीजें 12 सितंबर से पहले पूरी कर लें।

सीओए ने साफ कर दिया है कि तारीखों को आगे बढ़ाए जाने के लिए अगर कोई और अपील की जाती हो तो उसे माना नहीं जाएगा। सीओए की तरफ से कहा गया कि उसे चुनावों की तारीखों को आगे बढ़ाए जाने को लेकर अपीलें आ रही थीं। पिछले कुछ दिनों से, सीओए को राज्य संघों और चुनाव आयुक्तों से राज्य संघों के चुनाव पूरे कराए जाने की तारीखों को आगे बढ़ाए जाने की अपील मिल रही थी। सुप्रीम कोर्ट की सभी सिफारिशों को राज्य संघों को लागू करना होगा। राज्य संघों की जनरल बॉडी के पास किसी भी फैसले को ठुकराने या संशोधन करने का हक नहीं रह गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस