Move to Jagran APP

डीआरएस विवाद को सुलझाने में क्लार्क ने बीसीसीआइ और सीए की तारीफ की

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की मौजूदगी में माइकल क्लार्क की जिंदगी पर लिखी गई किताब 'माइ स्टोरी' का विमोचन किया गया।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 14 Mar 2017 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2017 09:33 AM (IST)
डीआरएस विवाद को सुलझाने में क्लार्क ने बीसीसीआइ और सीए की तारीफ की
डीआरएस विवाद को सुलझाने में क्लार्क ने बीसीसीआइ और सीए की तारीफ की

कोलकाता। डीआरएस विवाद मामले को बीसीसीआइ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से सुलझाया और मामले को समय रहते ठंडा किया, उसकी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने जमकर तारीफ की है। हालांकि क्लार्क ने पुरानी यादों की भी चर्चा की और कहा कि 2007-08 'मंकीगेट' मामले को काफी लंबा खींच दिया गया था। आज पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की मौजूदगी में माइकल क्लार्क की जिंदगी पर लिखी गई किताब 'माइ स्टोरी' का विमोचन किया गया जिस दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने काफी बातें साझा कीं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बेंगलुरू टेस्ट के दौरान हुए स्मिथ डीआरएस विवाद के बाद बीसीसीआइ ने आइसीसी में स्मिथ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन बाद में दोनों देशों के बोर्ड ने आपस में ये मामला सुलझा लिया और भारतीय बोर्ड ने अपनी शिकायत भी वापस ले ली। क्लार्क ने इस मामले में दोनों क्रिकेट बोर्डों की भूमिका की तारीफ की लेकिन साथ ही 2007-08 में सायमंड्स और हरभजन सिंह (मंकीगेट) विवाद की भी याद दिला दी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्लार्क के मुताबिक 2007-08 के मामले में भी दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड इसी तरह की भूमिका निभाते तो बेहतर होता। क्लार्क ने कहा, 'स्टीव स्मिथ वाले मामले को देखें, यही सही तरीका होता है। उन्होंने (क्रिकेट बोर्ड) इस मामले को अच्छे से संभाला। हम जानते हैं कि हम यहां बहुत बड़ी टेस्ट सीरीज के लिए हैं। हम अगले मैच पर ध्यान दे रहे हैं। बेशक आप मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए कितना भी आक्रामक हो जाएं लेकिन फिर भी एक दूसरे के लिए सम्मान बरकरार रहना चाहिए।' देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले बाकी के दो टेस्ट मैचों में दोनों देशों के खिलाड़ी कितना संयम अपनाते हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.