सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्राई नेशन सीरीज के फाइनल में फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। इसके बाद आशंका जताई जा रही थी कि उनकी चोट गंभीर है उन्हें इससे उबरने के लिए एक बार फिर सर्जरी से गुजरना पड़ेगा। चोटिल होने की वजह से उनके आइपीएल के इस सीजन में केकेआर की तरफ से खेलने पर सस्पेंस पैदा हो गया था। अब उनके चोटिल होने के दो दिन बाद एक राहत की खबर ये है कि उनकी सर्जरी नहीं की जाएगी। चोट के स्कैन के बाद ये पता लगा। हालांकि दोबारा फिर से फिट होने के लिए लिए उन्हें रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ये बातें कही गई है। 

लिन को ट्राई सीरीज के दौरान मैच के नौवें ओवर में चोट लगी थी। शॉट मिड विकेट पर एक रन रोकने के प्रयास में उन्होंने डाइव लगाई थी और वो कंधे के बल गिर गए थे। इसके बाद उन्हें तेज चोट लगी और उन्होंने अपनी बांह को जोर से पकड़ लिया था। इस चोट के बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा और वो फिर से दोबारा मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं लौटे। इसके बाद उनके चोट का स्कैन किया गया। लिन के लिए अच्छी बात ये रही कि उन्हें इस बार दाहिने कंधे में चोट लगी थी। इससे पहले उनका बांया कंधा चोटिल हो चुका था और अगर उन्हें इसमें चोट लगती तो उन्हें इससे उबरने में लंबा वक्त लग सकता था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स साइंस और स्पोर्ट्स मेडिसिन के मैनेजर एलेक्स कोंटोरिस ने बताया कि क्रिस लीन कई तरह के स्कैन से गुजरे हैं जिसमें उनके कंधे के डिस्लोकेट होने की पुष्टि हुई है। उनके कंधे के जोड़ में कार्टिलेज और लिगमेंट के क्षतिग्रस्त होने की वजह से ब्लीडिंग भी हुई है। इसके बाद विशेषज्ञों की सलाह के बाद इस बात की पुष्ट हुई कि उनके कंधे को सामान्य स्थिति में आने के लिए एक्सटेंसिव रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

उनके आइपीएल में खेलने साथ ही जून में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए खेलने के बारे में एलेक्स ने कहा कि कुछ दिनों में उनके चोट की स्थिति क्या है ये साफ हो जाएगा और तभी हमें पता चलेगा कि इससे उनके चोट पर कितना फर्क पड़ा है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में क्रिस लीन काफी खतरनाक माने जाते हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने अब तक सिर्फ एक वनडे और 10 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। क्रिस लीन चोटों की वजह से मैदान के दूर रहे हैं और वो लगातार नहीं खेल पाते। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021