Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, बोर्ड से कहा- मैं नहीं खेल पाऊंगा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने शुरू होने जा रही वनडे सीरीज में क्रिस गेल कैरेबियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 08:56 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 08:56 AM (IST)
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, बोर्ड से कहा- मैं नहीं खेल पाऊंगा
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, बोर्ड से कहा- मैं नहीं खेल पाऊंगा

जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। अगले महीने भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है।इसके लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान होना है, जबकि भारतीय टीम का चुनाव हो गया है। उधर, वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले महीने यानी दिसंबर में होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में वे नहीं खेलेंगे। गेल 2020 की अपनी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज को भारत में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेलने हैं। गेल का टी-20 मैचों में खेलना भी संदिग्ध है। गेल ने कहा कि वेस्टइंडीज ने मुझे वनडे में खेलने के लिए बुलाया है लेकिन मैं नहीं खेल पाऊंगा। चयनकर्ता चाहते हैं कि मैं युवाओं के साथ खेलूं लेकिन इस साल मैं विश्राम लेने जा रहा हूं। गेल ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे। हैरान करने वाले बात ये है कि वे संन्यास की बात से भी पलट चुके हैं। 

टी20 लीग भी नहीं खेलूंगा- क्रिस गेल

वेस्टइंडीज टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है, "मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा। मैं नहीं जानता कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मेरा नाम कैसे पहुंच गया। मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ।" गेल ने ये भी कहा है कि अब उनको कई टीमें बोझ समझती हैं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनको सम्मान नहीं मिलता। 

आपको बता दें, क्रिस गेल इस समय दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग मांजी सुपर लीग में जोजी स्टार्स से खेल रहे थे। इस लीग की छह पारियों में गेल ने 101 रन ही बनाए थे। गेल ने कहा कि जैसे ही मैं एक-दो मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता तो ऐसा लगता है कि क्रिस गेल टीम के लिए बोझ है। उन्होंने यह बात अपनी टीम की श्वाने स्पार्टस के खिलाफ हार के बाद संवाददाता सम्मेलन में कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.