नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल इस समय इंग्लैंड और वेल्स में अपने देश के लिए वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज की हालत वर्ल्ड कप 2019 में कुछ खास नहीं है। क्रिस गेल जैसे दिग्गजों की मौजूदगी के बावजूद वेस्टइंडीज ने 6 मुकाबले में सिर्फ एक मैच जीता है। इसके अलावा एक मैच बेनतीजा रहा है जबकि 4 मैच हारे हैं। इस तरह वेस्टइंडीज के 6 मैचों में सिर्फ 3 अंक हैं। इस तरह वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल है। 

उधर, बाएं हाथ के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल के क्रिकेट से संन्यास लेने पर बड़ा अपडेट सामने आया है। गौरतलब है कि क्रिस गेल ने पहले वर्ल्ड कप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बनाया था। लेकिन, वेस्टइंडीज की परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्होंने इरादा बदल लिया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि क्रिस गेल के लिए वर्ल्ड कप 2019 आखिरी टूर्नामेंट नहीं होगा। 

क्रिस गेल ने अपने संन्यास के फैसले पर यूटर्न लिया है। क्रिस गेल भारत के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में खेलना चाहते हैं। ये सीरीज क्रिस गेल की फेयरवेल सीरीज होगी। वर्ल्ड कप के बाद अगस्त-सितंबर में भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, जहां टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

इस बात को लेकर क्रिस गेल ने कहा है, "मैं अभी(वर्ल्ड कप के बाद) संन्यास नहीं ले रहा। वर्ल्ड कप के बाद हमें भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है। मैं दो में से एक टेस्ट मैच और वनडे सीरीज खेलना चाहता हूं। मैं टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लुंगा। यही मेरा वर्ल्ड कप के बाद का प्लान है। मैं जमैका में आखिरी टेस्ट मैच खेलकर संन्यास लुंगा।"

यूनिवर्स बॉस के नाम से फेमस क्रिस गेल चाहते हैं कि उनकी विदाई घरेलू सीरीज से अपने देश के फैंस के सामने हो। ऐसे में टीम इंडिया के लिए खतरा ये हो सकता है कि वे उस सीरीज में आक्रामक रुख अपना कर भारतीय टीम पर हमला कर सकते हैं और बड़े-बड़े स्कोर बना सकते हैं, जैसा कि वे अक्सर करते आ रहे हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur