Move to Jagran APP

इस बार CPL में नहीं दिखेंगे क्रिस गेल के तूफानी तेवर, निजी कारणों से छोड़ी लीग

कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल में इस बार खेलने से मना कर दिया है और अपना नाम लीग से वापस ले लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 09:31 AM (IST)
इस बार CPL में नहीं दिखेंगे क्रिस गेल के तूफानी तेवर, निजी कारणों से छोड़ी लीग
इस बार CPL में नहीं दिखेंगे क्रिस गेल के तूफानी तेवर, निजी कारणों से छोड़ी लीग

नई दिल्ली, पीटीआइ। वेस्टइंडीज की टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने मंगलवार 23 जून को एक बड़ा फैसला किया है। क्रिस गेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल के इस सीजन में खेलने से इनकार कर दिया है। गेल ने उस समय पर सीपीएल खेलने से मना किया है, जब एक दिन बाद लीग के खिलाड़ियों का ड्राफ्ट तैयार होना था। क्रिस गेल ने निजी कारणों की वजह से अपने ही देश की लीग से अपना नाम वापस ले लिया है।

loksabha election banner

सीपीएल 2020 का सीजन 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच त्रिनिदाद एंड टोबैगो में खेला जाना था, जिसके लिए सरकार से मंजूरी अभी मिलनी थी। ईएसपीनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा है, "यह समझा जाता है कि अपने ईमेल में गेल ने बताया कि लॉकडाउन के कारण, वह अपने परिवार और अपने छोटे बच्चे से नहीं मिल पाए हैं जो सेंट किट्स में हैं, जबकि वह जमैका में रहे हैं। गेल ने कहा कि उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है और वह अपने युवा परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।"

40 वर्षीय क्रिस गेल को अप्रैल में सेंट लुसिया जोक्स ने 1 लाख 30 हजार से 1 लाख 1 लाख 60 हजार अमेरिकी डॉलर के प्राइस ब्रैकेट में रखा था, जो कि इस लीग के एक मार्की प्लेयर हैं। क्रिस गेल इससे पहले जमैका थलावाज और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने दो बार सीपीएल का खिताब जमैका की टीम के साथ जीता है, जबकि साल 2017 में उन्होंने पैट्रिओट्स के लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग का फाइनल खेला था।

गौरतलब है कि पिछले महीने यूनिवर्स बॉस के नाम से जाने-जाने वाले क्रिस गेल ने जमैका थलावाज के सपोर्ट स्टाफ पर संगीन आरोप लगाए थे और कहा था कि टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा पूर्व दिग्गज कैरेबियाई खिलाड़ी रामनरेश सरवन उनके लिए कोरोना वायरस से भी घातक हैं। यही कारण था कि उन्होंने जमैका की टीम को छोड़ दिया था। क्रिस गेल ने देश के लिए 103 टेस्ट और 301 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.