नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 West Indies vs Afghanistan: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप में अपने वनडे करियर की आखिरी पारी खेली। यूनिवर्स बॉस और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर गेल का वनडे विश्व कप में ये आखिरी मैच था। इसके बाद यानी अब अगले विश्व कप में वो शायद ही खेलते नजर आएं। 39 वर्ष के गेल ने विश्व कप की  अपनी आखिरी पारी में दुनिया भर के अपने क्रिकेट फैंस को निराश कर दिया क्योंकि उम्मीद का जा रही थी कि वो जरूर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

गेल ने किया दर्शकों का अभिवादन

अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 42वें मैच में और अपनी टीम की तरफ से इस विश्व कप के आखिरी मुकाबले में क्रिस गेल सिर्फ 7 रन ही बना पाए। उन्होंने 18 गेंदों का सामना किया था और इसमें एक चौके के साथ इतने रन ही बना पाए। गेल का विश्व कप के आखिरी पारी में इस अंदाज में आउट होना फैंस को निराश कर गया पर जब वो आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे दर्शकों ने ताली बजाकर उनका अभिवादन किया। गेल ने भी बल्ला उठाकर उन दर्शकों का आभार व्यक्त किया। दर्शकों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा कि उन्होंने कैसी पारी खेली। उन्होंने इस महान खिलाड़ी को इसलिए सम्मान दिया क्योंकि उन्होंने दुनिया भर के तमाम क्रिकेट फैंस का खूब मनोरंजन किया है और एक से बढ़कर के उपलब्धि अपने करियर में हासिल की है। वैसे भी इंग्लैंड की धरती पर ये विश्व कप में उनकी आखिरी पारी भी थी। 

साथी खिलाड़ियों ने दी बधाई

विश्व कप के इस आखिरी मैच में मैदान पर उतरने से पहले कैरेबियाई खिलाड़ी इमोशनल नजर आए। उन्होंने गेल को हाथ मिलाकर और गले लगकर बधाई दी। गेल को अहसास था कि ये काफी भावुक पल है बावजूद इसके वो अपने स्वभाव के मुताबिक हंसते नजर आए। इस विश्व कप में गेल का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने नौ मैचों में 30.25 की औसत से 242 रन बनाए। गेल ने इस विश्व कप में सिर्फ दो अर्धशतक लगाया। गेल ने इस बार 26 चौके और 12 छक्के जड़े। 

भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान कर सकते हैं संन्यास का एलान

इस विश्व कप से पहले क्रिस गेल ने कहा था कि शायद वो इसके बाद अपने वनडे करियर का अलविदा कह देंगे, लेकिन वो अपनी बात से मुकर गए। विश्व कप के दौरान गेल ने कहा कि वो भारत के खिलाफ विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज में होने वाले क्रिकेट सीरीज में खेलना चाहते हैं। हो सकता है वो भारत के खिलाफ इस क्रिकेट सीरीज के दौरान अपनी सरजमीं पर क्रिकेट के अलविदा कह दें। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप