Move to Jagran APP

क्रिस गेल के आते ही बदल गई पंजाब की किस्मत, यूनीवर्स बॉस के पुराने कप्तान की बोलती हुई बंद

IPL 2020 आइपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में आरसीबी को पंजाब के हाथों 8 विकेट से हार मिली। जीत को जीत दिलाने में टॉप के तीनों बल्लेबाजों की भूमिका अहम रही। क्रिस गेल ने इस सीजन के पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 07:29 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:29 AM (IST)
क्रिस गेल के आते ही बदल गई पंजाब की किस्मत, यूनीवर्स बॉस के पुराने कप्तान की बोलती हुई बंद
आइपीएल 2020 किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिस गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना पहला मैच तब खेला जब टीम को जीत की बहुत ही ज्यादा आवश्यकता थी। पंजाब ने इस लीग का अपना आठवां मुकाबला विराट कोहली की आरसीबी के खिलाफ खेला। इससे पहले सात मैचों में पंजाब को जो एक जीत मिली थी और इसी टीम के खिलाफ थी, लेकिन अब बैंगलोर की टीम को देखकर तो यही लग रहा था कि पंजाब के लिए ये मिशन जरा मुश्किल है। इस मैच में केएल राहुल ने टॉस भी गंवा दिया और लगभग हर मैच में यूएई में दूसरी पारी में खेलने वाली टीम के लिए जीतना मुश्किल हो रहा है। 

loksabha election banner

पंजाब के लिए हर तरह से मैच थोड़ा मुश्किल लग रहा था, लेकिन अच्छी बात ये थी कि गेल प्लेइंग इलेवन में थे। गेल अपने खेल के लिए तो जाने ही जाते हैं साथ ही साथ उनकी किस्मत ने भी यहां पर उनका पूरा साथ निभाया और इस सीजन के उनके पहले ही मैच में पंजाब को जीत मिली। गेल ने अपनी पुरानी टीम आरसीबी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। गेल काफी वक्त तक विराट के साथ खेल चुके हैं और वो उनकी हर रणनीति से पूरी तरह से वाकिफ थे और शायद उन्हें इसका भी फायदा मिला जिसकी वजह से उन्होंने बल्लेबाजी भी अच्छी की और टीम को जीत भी मिली। 

इस मैच में पंजाब को जीत के लिए आरसीबी ने 172 रन का लक्ष्य दिया था। टीम को मयंक अग्रवाल व केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी निभाई। मयंक इसके बाद 45 रन बनाकर आउट हो गए और फिर तीसरे नंबर पर क्रिस गेल बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने अपने कप्तान का भरपूर साथ देते हुए दसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। गेल ने अपनी पारी में 5 छक्के व एक चौके की मदद से 45 गेंदों पर 53 रन बनाए। अब आइपीएल में गेल के छक्कों की संख्या 331 तक पहुंच गई है।

वहीं कप्तान केएल राहुल ने 49 गेंदों पर नाबाद 61 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। दूसरी तरफ जीत की रथ पर सवार आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की टीम की एक बार फिर से पंजाब ने बोलती बंद कर दी। आरसीबी ने इस सीजन में पंजाब के हाथों दोनों लीग मैच गंवा दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.