मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच वर्ल्ड कप के 10वें मुकाबले में तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल भले ही जल्दी आउट हो गए थे। लेकिन, उन्होंने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उन्होंने इस पारी का छठा रन लेते ही वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया। 

दरअसल, क्रिस गेल वर्ल्ड कप के इतिहास में मौजूदा ऐसे इकलौते खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 1000 से ज्यादा रन बना लिए हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं, जो वर्ल्ड कप में 907 रन बना चुके हैं। वहीं, वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में क्रिस गेल की संख्या 1015 हो गई है। इतना ही नहीं, क्रिस गेल वेस्टइंडीज के ऐसे तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम है। ब्रायन लारा ने वर्ल्ड कप के 34 मैचों में 1225 रन बनाए हैं। इनके अलावा विव रिचर्ड्स भी वर्ल्ड कप में 23 मैचों में 1013 रन बना चुके हैं। इस मामले में अब क्रिस गेल ने विव रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है। क्रिस गेल ने 28 मैचों में 1015 रन बना लिए हैं। 

वर्ल्ड कप में पहला दोहरा शतक भी क्रिस गेल के नाम है। साल 2015 में क्रिस गेल ने 214 रन की पारी खेली थी। हालांकि, इसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने 237 रन बनाकर उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया था।   

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप