किंग्सटन, प्रेट्र। क्रिस गेल ने कुछ दिन पहले अपने पुराने साथी खिलाड़ी व जमैका तालावाह टीम के सहायक कोच रामनरेश सरवन को जमकर गालियां दी थीं। अब इस मामले पर क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रमुख रिकी स्किरिट ने साफ तौर पर कहा है कि गेल की इस गुस्ताखी के लिए उन्हें सजा भुगतनी पड़ सकती है। हालांकि उन्होंने ये उम्मीद जताई कि इससे इस प्रभावशाली बल्लेबाज के शानदार करियर का अंत नहीं होगा। 40 साल के गेल अब जमैका टीम से बाहर किए जाने के बाद सीपीएल 2020 के लिए सेंट लूसिया जोक्स द्वारा साइन किए गए हैं। 

क्रिस गेल ने कुछ दिन पहले सरवन को कोरोना वायरस से भी बुरा करार दिया था। उन्होंने कहा था कि वो पीठ में घुरा घोंपने वाले इंसान हैं। गेल ने आरोप लगाया था कि जमैका टीम से बाहर किए जाने के पीए सरवन ही हैं और उन्होंने साजिश रचकर ऐसा किया। रिकी ने कहा कि ये आपसी विवाद है, लेकिन मुझे लगता नहीं है कि ये जल्दी खत्म होगा। उन्होंने जमैका ग्लीलन से कहा कि मुझे यकीन है कि इस वक्त सीपीएल और गेल के बीच चर्चा चल रही होगी क्योंकि सीपीएल के कुछ नियम हैं जो लागू होंगे और क्रिस एक टीम के साथ अनुबंधित हैं। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रमुख रिकी ने कहा कि मुझे इस बात का यकीन है कि क्रिस गेल के करियर के लिहाज से ये वैश्विक मामला नहीं बनेगा क्योंकि उनका करियर बेहद शानदार रहा है और मैं नहीं चाहता कि उनका अंत इस घटना से साथ हो। उन्होंने कहा कि ये अच्छी घटना नहीं है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इससे गेल का करियर प्रभावित नहीं होगा। निजी तौर पर मुझे ये अच्छा नहीं लगा, लेकिन एक प्रक्रिया के तहत इस पर कार्रवाई होगी। ये प्रक्रिया शुरू हो जाएगी क्योंकि वो वेस्टइंडीज लीग की एक टीम के अनुबंधित खिलाड़ी हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस