Move to Jagran APP

बच्चे ने की जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन की कॉपी, क्रिकेटर ने कहा- फ्यूचर ब्राइट है

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन एक बच्चे ने कॉपी किया है जिस पर बुमराह ने कहा है कि बच्चे का भविष्य उज्ज्वल है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:22 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:22 AM (IST)
बच्चे ने की जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन की कॉपी, क्रिकेटर ने कहा- फ्यूचर ब्राइट है
बच्चे ने की जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन की कॉपी, क्रिकेटर ने कहा- फ्यूचर ब्राइट है

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहली बार भारत की घरेलू क्रिकेट में खेलते देखा गया था और फिर वे आइपीएल के जरिए लाइमलाइट में आए थे। बुमराह ने जब क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था तो उनका एक्शन बड़ा अजीब था, आज भी वही एक्शन है, लेकिन उस समय कहा जाता था कि क्या वे इस अजीबोगरीब एक्शन से ज्यादा दिन तक क्रिकेट की दुनिया में टिक पाएंगे? लेकिन उन्होंने सभी को गलत साबित किया और वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी तक पहुंच गए।

loksabha election banner

2013 में इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह ने अब लंबा सफर क्रिकेट की दुनिया में तय कर लिया है। अब उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। पहले जिस तरह सभी लोग सचिन तेंदुलकर, एमएस धौनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा बनना चाहते थे, अब बच्चे जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज बनना चाहते हैं। यही कारण है कि एक बच्चे को बुमराह के गेंदबाजी एक्शन की कॉपी करते देखा गया है। रोडसाइड ये बच्चा बुमराह के गेंदबाजी एक्शन की हूबहू नकल करने की कोशिश कर रहा है, जिस पर जसप्रीत बुमराह ने भी रिएक्शन दिया है।

बुधवार को बुमराह ने एक ऐसे बच्चे से सभी को रूबरू कराया है जो एक वायरल वीडियो में उनके जैसे गेंदबाजी एक्शन करता हुआ दिखाई दे रहा है। शारिक नाम के एक शख्स ने एक वीडियो ट्विटर पर बुमराह को टैग करते हुए पोस्ट किया था और लिखा था कि जसप्रीत बुमराह का क्रेज देखिए। इस पर जसप्रीत बुमराह ने जवाब दिया है, "भविष्य उज्ज्वल दिखता है, छोटे! बने रहिए।" आप भी देखिए ये एक्शन

पिछले कुछ वर्षों में कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जहां बच्चों ने बुमराह के एक्शन को अंजाम देने की कोशिश की है। 26 वर्षीय बुमराह के एक्शन की कॉपी करना सबसे कठिन काम है। रन-अप हो, जंप हो या हाई-आर्म एक्शन या फिर जिस तरह से वह गेंद को छोड़ते हैं, वाकई में कठिन काम है। इससे पहले बांग्लादेश के एक गेंदबाज को भी बुमराह की तरह गेंदबाजी करते देखा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.