Move to Jagran APP

इंग्लैंड में धूम मचा रहे चेतेश्वर पुजारा ने लगाया अपनी टीम ससेक्स के लिए लगातार दूसरा शतक

वोरसेस्टरशर के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने अपना शतक चौका लगाकर पूरा किया। उन्होंने 184 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों की मदद से ये शतक पूरा किया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये पुजारा का 52वां शतक है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2022 04:41 PM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2022 04:44 PM (IST)
इंग्लैंड में धूम मचा रहे चेतेश्वर पुजारा ने लगाया अपनी टीम ससेक्स के लिए लगातार दूसरा शतक
पुजारा ने ससेक्स के लिए इस सीजन में दूसरा शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेतेश्वर पुजारा इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और ससेक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पुजारा वहां पर गजब की फार्म में नजर आ रहे हैं और एक बार फिर से उन्होंने शतकीय पारी खेली। इस बार उन्होंने वोरसेस्टरशर के खिलाफ ये कमाल किया। इससे पहले भी पुजारा ने पिछले मैच में डर्बीशर के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था और नाबाद 201 रन बनाए थे। हालांकि डर्बीशर के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में 6 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में नाबाद 201 रन बनाकर वो फार्म में लौटे थे और उनका ये फार्म अगले मैच में भी बरकरार रहा और उन्होंने लगातार दूसरा शतक जड़ दिया। 

loksabha election banner

पुजारा ने चौके के साथ पूरा किया अपना शतक

वोरसेस्टरशर के खिलाफ पुजारा ने अपना शतक चौका लगाकर पूरा किया। उन्होंने 184 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों की मदद से ये शतक पूरा किया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये पुजारा का 52वां शतक था। पुजारा के खराब फार्म की वजह से उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से ड्राप कर दिया गया था और श्रीलंका के खिलाफ वो भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें भारतीय सेलेक्टर्स की तरफ से साफ संदेश दे दिया गया था कि इस टेस्ट सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके बाद माना जाने लगा था कि अब वो शायद ही टेस्ट टीम में वापसी कर पाएं, लेकिन इंग्लैंड में वो जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे शायद भारतीय टेस्ट टीम में उनकी वापसी की संभावना बन पाए। 

पुजारा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर

इस मैच से पहले तक अगर पुजारा के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की बात करें तो वो बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अब तक खेले 227 मैचों की 376 पारियों में 51.05 की औसत से कुल 17,155 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 51 शतक और 70 अर्धशतक लगाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 352 रन रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.