Move to Jagran APP

धौनी की बल्ले-बल्ले, सुरेश रैना पर पड़ी वक्त की मार इन्होंने भी नहीं दिया साथ: रिपोर्ट

चेन्नई सुपर किंग्स कि अगले आइपीएल में वापसी हो रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 09:45 PM (IST)
धौनी की बल्ले-बल्ले, सुरेश रैना पर पड़ी वक्त की मार इन्होंने भी नहीं दिया साथ: रिपोर्ट
धौनी की बल्ले-बल्ले, सुरेश रैना पर पड़ी वक्त की मार इन्होंने भी नहीं दिया साथ: रिपोर्ट

 नई दिल्ली। आइपीएल गवर्निंग काउंसिल 21 नवंबर को अगले आइपीएल के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की अपनी पॉलिसी की घोषणा करेगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि हर टीम को तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है जिसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

loksabha election banner

पिछले दो वर्षों से बैन झेल रही दो टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अगले सीजन से वापसी कर रही है साथ ही गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट अब अगले सीजन में खेलती नजर नहीं आएगी। ऐसे में सीएसके और राजस्थान की टीम गुजरात और पुणे के खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन सकती है। इसके अलावा वर्ष 2017 में आइपीएल में खेलने वाली टीम अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। 

चेन्नई सुपर किंग्स कि अगले आइपीएल में वापसी हो रही है ऐसे में तमिल डेली के खबरों के मुताबिक सीएसके टीम मैनेजमेंट ने उन तीन खिलाड़ियों को चुन लिया है। खबर के मुताबिक चेन्नई फ्रेंचाइजी ने महेंद्र सिंह धौनी, आर. अश्विन और फाफ डू प्लेसिस को रिटेन किया है। इसके बाद ये तय है कि धौनी सीएसके के कप्तान होंगे जिनके लिए चेन्नई दूसरे घर की तरह है। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर इस टीम ने डू प्लेसिस को रिटेन किया है। सीएसके ने टी20 के बेस्ट गेंदबाज ड्वेड ब्रावो की जगह डू प्लेसिस को तरजीह दी है। 

धौनी की कप्तानी में सीएसके की तरफ से रैना खेल चुके हैं और वो टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। रैना ने पहले आठ संस्करण में सीएसके के लिए खूब रन बनाए और चेन्नई में उनके प्रशंसकों की कमी नहीं है लेकिन टीम ने इस बार लोकल खिलाड़ी आर. अश्विन को रैना की जगह टीम में रिटेन किया। इसके पीछे वजह ये भी हो सकती है क्योंकि रैना काफी समय से ना सिर्फ भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं बल्कि वे घरेलू स्तर पर भी अच्छी बल्लेबाजी करने में नाकाम हो रहे हैं। 

आइपीएल के ग्यारहवें सीजन में सभी टीमें पूरी तरह से बदली नजर आएंगी। अगले सीजन के लिए एक बार फिर से खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी और इसमें 500 से ज्यादा खिलाड़ियों की बोली लगेगी। हालांकि आइपीएल गवर्निंग काउंसिल 21 नवंबर को रिटेनशन पॉलिसी के बारे में घोषणा करेगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने धौनी, डू प्लेसिस और अश्विन को रिटेन किया है ये केवल रिपोर्ट है और इस बात की पूरी संभावना है कि सीएसके टीम मैनेजमेंट इन तीन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करे। इसके अलावा खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर आइपीएल टीम के पास फिलहाल कोई जानकारी नहीं है ऐसे में उन्हें आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की घोषणा का इंतजार है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.