नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni का क्रिकेट करियर बेशक अपने अंतिम पड़ाव पर है, लेकिन वो अब भी भारतीय क्रिकेट के लिए अनमोल धरोहर हैं। इसके अलावा महेंद्र सिंह धौनी चेन्नई सुुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का अहम हिस्सा हैं और वो आइपीएल की शुरुआत से ही इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं। धौनी की कप्तानी में ये टीम तीन बार आइपीएल खिताब जीत चुके हैं और पिछले साल ये टीम फाइनल तक भी पहुंची थी जहां उसे मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

खैर धौनी इस वक्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके संन्यास की बातें भी चल रही थीं जिस पर फिलहाल विराट लग चुका है और ये साफ हो चुका है कि वो अभी आगे खेलेंगे। इन सब बातों के बीच पिछले दिनों आइपीएल (IPL 2020) के अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले आठों फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीमों से खिलाड़ियों को रिलीज किया जिसमें सीएसके भी थी।

ट्रांसफिर विंडो के जरिए खिलाड़ियों के अदला-बदली के क्रम में सीएसके (CSK) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट डाली थी। इस पोस्ट में उसने लिखा था कि कल यानी ट्रांसफर विंडो के बंद होने के आखिरी दिन टीम पांच खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही है। टीम के इस पोस्ट पर एक फैन ने लिखा कि, 'करीबी सूत्रों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स कल महेंद्र सिंह धौनी को रिलीज करने की योजना बना रही है। अब उनसे चेन्नई को अलविदा कहने का समय आ गया है।'

प्रशंसक द्वारा किए गए इस पोस्ट के बाद सीएसके ने तुरंत ही जवाब देते हुए लिखा कि करीबी सूत्रों को अलविदा कहने का वक्त आ गया है। यानी इस जवाब के जरिए फ्रेंचाइजी ये कहना चाह रही थी कि आपके पास गलत जानकारी है और धौनी इस टीम का अहम हिस्सा हैं और वो टीम के साथ बने रहेंगे। वहीं नीलामी से पहले सीएसके ने अपनी टीम के पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया है और टीम में 20 खिलाड़ी बने हुए हैं। जिन खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया गया है उनमें तीन भारतीय खिलाड़ी और दो विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस