Move to Jagran APP

मिसबाह के धमाके से वूल्व्स ने मरूंस को दी शिकस्त

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चैंपियंस लीग टी-20 के पांचवें क्वालीफाइंग मुकाबले में मिसबाह-उल-हक के अर्धशतक (

By Edited By: Published: Fri, 20 Sep 2013 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2013 08:16 PM (IST)
मिसबाह के धमाके से वूल्व्स ने मरूंस को दी शिकस्त

मोहाली। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चैंपियंस लीग टी-20 के पांचवें क्वालीफाइंग मुकाबले में मिसबाह-उल-हक के अर्धशतक (93 रन, 60 गेंद, 6 चौका, पांच छक्का) की मदद से फैसलाबाद वूल्व्स ने कांदुराता मरूंस को 10 रन से मात दी।

prime article banner

पढ़ें: भारत ए ने गंवाई सीरीज

जीत के लिए मिले 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कांदुराता मरूंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी और फैसलाबाद वूल्व्स ने 10 रन से यह मैच जीत लिया। कांदुराता मरूंस को पहला झटका थिलिना कदांबे के रूप में 14 रनों के स्कोर पर लगा। असद अली की गेंद पर कदांबे पगबाधा करार दिए गए। कदांबे के आउट होने के बाद उपुल थरंगा का साथ देने कुमार संगकारा आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 43 रन तक ही पहुंचा पाए थे कि थरंगा 25 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें एहसान आदिल ने असद अली के हाथों कैच कराया।

थरंगा के आउट होने के बाद लाहिरू थिरिमाने बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन वह ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 4 रन बनाकर चलते बने। उन्हें भी एहसान आदिल ने असद अली के हाथों कैच कराया। कुमार संगकारा और चमारा सिल्वा के बीच 28 रनों की साझेदारी ही हो पाई थी कि इमरान खालिद की गेंद पर संगकारा (44 रन, 36 गेंद, चार चौका, 1 छक्का) डीप फाइन लेग में खड़े अमार महमूद को कैच थमा बैठे। संगकारा करे आउट होने के बाद दिलहारा लोकहेटिंगे बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए। दिलहारा और चमारा सिल्वा टीम के स्कोर को 108 रन तक ही पहुंचा पाए थे कि 25 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर चमारा सिल्वा स्टंप हो गए। इसके बाद दिलहारा भी 14 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट हो कर पवेलियन लौट गए। दिलहारा के आउट होने के बाद श्रीलंका से जीत की उम्मीदें धूमिल होती गई। श्रीवर्धना ने कुलशेखरा के साथ मिलकर टीम को जीताने की भरपूर कोशिश की लेकि न उनका प्रयास नाकाफी रहा और कांदुराता मरूंस की टीम 20 ओवर में 136 रन ही बना सकी।

पढ़े: खाली सड़कों पर सुरक्षा की क्या जरूरत: धौनी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी फैसलाबाद वूल्व्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वूल्व्स को पहला झटका अली वकास (0) के रूप में पहली ओवर की पांचवी गेंद पर लगा। उन्हें कुलशेखरा ने संगकारा के हाथों कैच कराया। अली के आउट होने के बाद आसिफ अली बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन वह भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 3.3वें ओवर में केवल 10 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अली के आउट होने के समय वूल्व्स का स्कोर 20 रन था। टीम के स्कोर में दो रनों का ही इजाफा हुआ था अमार महमूद भी चलते बने। उन्हें 4.3वें ओवर में दिलहारा ने थरंगा के हाथों कैच आउट कराया। मिसबाह-उल-हक और खुर्रम शहजाद के बीच 34 रनों की साझेदारी ही हो पाई थी कि मेंडिस की शानदार अंदर आती गेंद पर खुर्रम पगबाधा करार दिए गए। वह 7 रन बनाकर आउट हुए। खुर्रम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए मोहम्मद सलमान और मिसबाह उल हक के बीच पांचवें विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि 18.1वें ओवर में सलमान 21 रन बनाकर चलते बने। उन्हें दिलहारा ने जयरत्ने के हाथों कैच कराया।

सलमान के आउट होने के बाद इमरान खालिद बल्लेबाजी के लिए लेकिन वह बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें दिलहारा ने कुमार संगकारा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद सईद अजमल ने कप्तान मिसबाह-उल-हक (93 रन 60 गेंद 6चौका, पांच छक्का) का साथ निभाते हुए टीम के स्कोर को 146 रनो तक पहुंचाया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.