देहरादून,जागरण संवाददाता। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) 10 अगस्त से सीनियर खिलाड़ियों के लिए कैंप लगाने की तैयारी कर रही है। यह कैंप दून की अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में लगाया जाएगा। कैंप में शामिल होने वाले खिलाड़ियों समेत अन्य स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। टेस्ट की रिपोर्ट बीसीसीआइ को भेजी जाएगी। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही खिलाड़ियों को कैंप में शामिल किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के चलते मार्च से क्रिकेट गतिविधियां ठप पड़ी हैं। इसके बाद लॉकडाउन के चलते प्रदेश के क्रिकेटर अपने घरों में कैद हैं। घर में रहकर खिलाड़ी फिटनेस का ध्यान तो रख रहे हैं, लेकिन क्रिकेट का अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं। अब अनलॉक-3 में सीएयू खिलाडि़यों के लिए कैंप शुरू करने की योजना बना रही है। इसके लिए सीएयू ने कागजी तैयारी पूरी कर बीसीसीआइ से कैंप संचालन की अनुमति मांगी है। साथ ही स्थानीय प्रशासन को भी कैंप संचालन के लिए सूचना दी है। एक दो दिन में बीसीसीआइ से अनुमति के बाद 10 अगस्त से कैंप संचालित किया जाएगा। 

10 से पुरुष व 15 से महिला वर्ग का कैंप होगा शुरू

सीएयू की योजना के अनुसार बीसीसीआइ से अनुमति मिलने के बाद 10 अगस्त से अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में पुरुष सीनियर वर्ग के खिलाडि़यों के लिए कैंप लगाया जाएगा। 15 अगस्त से महिला सीनियर टीम के खिलाड़ियों का कैंप शुरू किया जाएगा। कैंप के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी जरूरी एहतियात बरती जाएंगी।

सभी का होगा कोरोना टेस्ट

सीएयू अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में कैंप शुरू करने जा रही है। कैंप से पहले खिलाड़ियों, कोच, फिजियो, ट्रेनर व कैंप के दौरान अकादमी में मौजूद रहने वाले स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने वाले ही कैंप में शामिल हो सकेंगे। ऐसे में सीएयू देश में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने वाली पहली क्रिकेट एसोसिएशन भी बन सकती है।

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने कहा है, "कोरोना के चलते खिलाड़ियों के खेल पर बहुत असर पड़ा है। इससे उबरने के लिए खिलाड़ियों को काफी समय लगेगा। इसके लिए कैंप शुरू करने की तैयारी है। बीसीसीआइ से अनुमति मिलने के बाद 10 अगस्त से कैंप शुरू किया जाएगा। संक्रमण से बचने को सभी एहतियात बरती जाएगी।"

Edited By: Vikash Gaur