Move to Jagran APP

वेस्‍टइंडीज ने ODI World Cup में जगह पाने के लिए चला नया दांव, पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान को सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी

New Assistant white ball coaches of West Indies वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर और फ्लॉयड रीफर को टीम में असिस्टेंट कोच के रूप में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन को भी टीम में जगह दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 02 Jun 2023 02:35 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 02:35 PM (IST)
वेस्‍टइंडीज ने ODI World Cup में जगह पाने के लिए चला नया दांव, पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान को सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी
Carl Hooper, Floyd Reifer and James Franklin join West Indies team

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर और फ्लॉयड रीफर को टीम के नए मुख्य वनडे और टी20 कोच डैरन सैमी के असिस्टेंट के रूप में नियुक्त किया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन भी असिस्टेंट कोच के तौर पर टीम से जुड़े हैं। यह फैसला वेस्टइंडीज की तीन मैचों की वनडे सीरीज और जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर से पहले लिया गया है।

loksabha election banner

विभिन्न स्तर पर कोच रह चुके हूपर- 

हूपर ने 102 टेस्ट और 227 वनडे मैच खेले है। उन्होंने विभिन्न स्तरों पर कैरेबियन और ऑस्ट्रेलियन कोचिंग में काम किया है। वह बिग बैश लीग 2022-23 (बीबीएल) में एडिलेड स्ट्राइकर्स के एसीटेट कोच थे। इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एंटीगुआ हॉक्सबिल्स और गुयाना अमेजन वारियर्स के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने बारबाडोस में वेस्ट इंडीज हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में एक मेंटर के रूप में भी काम किया है।

हूपर को खुद के अनुभव पर भरोसा-

हूपर ने कहा कि जब शुरुआत में मुझे यह मौका दिया, तो मैंने तुरंत अपनी हा कर दी। क्योंकि मैं असल में टीम की मदद करना चाहता हूं। मेरा मानना है कि यह वेस्टइंडीज क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय है और मुझे इसमें मदद करने के लिए अपनी क्षमता, ज्ञान और अनुभव पर भरोसा है।

2019 वर्ल्ड कप में निभाई अहम भूमिका-

वेस्टइंडीज के लिए छह टेस्ट, आठ वनडे और एक टी20 मैच खेलने वाले रीफर ने 2019 विश्व कप के दौरान टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया है। उन्होंने वेस्ट इंडीज ए टीम और वरिष्ठ पुरुषों की टीम के साथ कोचिंग की भूमिका निभाई है। वह 2021 में पुरुष अंडर -19 टीम और सीपीएल में जमैका तलवाहों के मुख्य कोच थे।

फ्रैंकलिन भी कई टीमों के कोच-

न्यूजीलैंड के लिए 31 टेस्ट, 110 वनडे और 38 टी20I खेलने वाले ऑलराउंडर फ्रैंकलिन ने इंग्लिश काउंटी टीम डरहम के मुख्य कोच थे। वह मेन्स हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के असिस्टेंट कोच और ILT20 में MI अमीरात में फील्डिंग कोच भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.