Move to Jagran APP

ब्रावो-पोलार्ड के नुकसान से आगे बढ़ना चाहते हैं कप्तान होल्डर

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड के विश्व कप टीम में न होने को बड़ा नुकसान करार दिया लेकिन साथ ही कहा कि अब उनकी टीम को इससे आगे बढ़ना होगा। होल्डर के मुताबिक टीम चयन के फैसले उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर

By ShivamEdited By: Published: Mon, 09 Feb 2015 01:24 PM (IST)Updated: Mon, 09 Feb 2015 01:37 PM (IST)
ब्रावो-पोलार्ड के नुकसान से आगे बढ़ना चाहते हैं कप्तान होल्डर

सिडनी। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड के विश्व कप टीम में न होने को बड़ा नुकसान करार दिया लेकिन साथ ही कहा कि अब उनकी टीम को इससे आगे बढ़ना होगा। होल्डर के मुताबिक टीम चयन के फैसले उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है।

loksabha election banner

होल्डर ने कहा, 'वो (ब्रावो और पोलार्ड) दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने विश्व क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। मैं चयनकर्ता नहीं हूं। ये हमारे नियंत्रण से बाहर है। उनका टीम में न होगा एक बड़ा नुकसान है लेकिन ये हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है और अब हमें इससे आगे बढ़ने होगा।' वेस्टइंडीज क्रिकेट में वेतन को लेकर बोर्ड (डब्ल्यूआइसीबी) से चल रही तनतनी के बीच 23 वर्षीय जेसन होल्डर को वेस्टइंडीज का अब तक का सबसे युवा कप्तान बनाया गया। होल्डर का मानना है कि उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी लेने से पहले कई बार सोचना पड़ा लेकिन साथी खिलाड़ियों के समर्थन से ये मुमकिन हो सका। हालांकि उनका कहना है कि वो पहले भी अंडर-19 और वेस्टइंडीज 'ए' टीम की कप्तानी कर चुके हैं जिससे ये साबित होता है कि कप्तानी उनके लिए बिलकुल नई चीज नहीं होगी।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बोर्ड के साथ विवाद के चलते ही टीम ने पिछले साल के अंत में भारत दौरा भी बीच में ही छोड़कर लौटने का फैसला लिया था। उस पूरे विवाद की मुख्य जड़ ब्रावो और पोलार्ड को माना गया था, नतीजतन विश्व कप टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.