नई दिल्ली, जेएनएन। Bushfire Cricket Bash Ponting XI vs Gilchrist XI Match Timings: रविवार 9 फरवरी को बुशफायर क्रिकेट बैश का ऐतिहासिक मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला जाना है, जो ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए पीड़ितों की मदद के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इस मैच में पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन दो टीमें हैं जो एक दोस्ताना मैच में आमने-सामने होंगी।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और दिग्गज स्पिन शेन वार्न की टीमें भिड़ने वाली थीं, लेकिन समय और जगह में बदलाव होने के कारण वार्न इस मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। उनकी टीम की कप्तानी पूर्व कप्तान कंगारू विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट संभालेंगे। इस मैच में भारतीय टीम के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज युवराज सिंह खेलने वाले हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर पोंटिंग इलेवन के कोच होंगे। आइए जानें ये मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा।

क्या है इस मैच का फॉर्मेट

बुश फायर चैरिटी के लिए आयोजित हो रहे पोंटिंग इलेवन बनाम गिलक्रिस्ट इलेवन मैच 10-10 ओवर का होगा। एक टीम के कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जबकि दूसरी टीम के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट हैं। मैच में दोनों टीमों के लिए 5-5 ओवर का पॉवरप्ले है और किसी भी तरह की गेंदबाजों पर पाबंदी नहीं है। कोई भी गेंदबाज कितने भी ओवर कर सकता है। फील्डर अपनी जगह किसी और से फील्डिंग करा सकता है।

कब और कहां खेला जाएगा बुश फायर क्रिकेट बैश मैच

पोंटिंग इलेवन बनाम गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच खेला ये चैरिटी मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार सुबह 9 बजकर 45 मिनट (09:45 AM) बजे होगी। इस मैच की प्लेइंग इलेवन जानने के लिए क्लिक करें, जिसमें युवराज सिंह खेलने वाले हैं और सचिन तेंदुलकर कोच हैं।

कहां देख सकते हैं ये मुकाबला

अलग-अलग देशों में अलग-अलग चैनलों पर ये मैच प्रसारित किया जाएगा, जबकि भारत समेत एशियाई देशों में इसका लाइव प्रसारण सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं, डिजिटल पर लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव एप पर देख पाएंगे। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऑफिशियल एप और फेसबुक पेज के अलावा आधिकारिक वेबसाइट पर भी दिखाया जाएगा।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस