रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज के लिए आशीष नेहरा की टीम में वापसी से बेहद खुश हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला शनिवार को खेलना है। नेहरा ने पिछले वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच खेला था और उसके बाद अब उनकी टीम मेें वापसी हुई है। 

बुमराह ने नेहरा की वापसी पर कहा कि वो काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं मैंने उनके साथ कुछ मैचों में खेला है। टी20 विश्व कप के दौरान मुझे उनके साथ गेंदबाजी करने का मौका मिला था। टीम में उनकी मौजूदगी हमारे लिए काफी अच्छा है। वो मुझ जैसे युवा गेंदबाज की काफी मदद करते हैं और हम उनके अनुभव से काफी कुछ सीख सकते हैं। उनकी टीम में वापसी से टीम का माहौल और अच्छा हो जाता है। उनकी वापसी हमारे लिए काफी अच्छा है। किसी भी खिलाड़ी के लिए फिटनेस काफी अहम होती है। अगर आप फिट नहीं हैं तो आपका करियर ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकता। ये खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि वो अपनी फिटनेस और खान-पान का ध्यान रखे। आजकल हम जितनी क्रिकेट खेल रहे हैं उसमें सबसे ज्यादा जरूरी है कि सभी फिट रहें। 

बुमराह ने बताया कि हम हमेशा अपनी गेंदबाजी में सुधार लाना चाहते हैं। हम एक-दूसरे से सवाल पूछते रहते हैं। अपने सीनियर खिलाड़ी से हम हमेशा सीखते रहते हैं कि विभिन्न परिस्थिति और विकेट पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है। हम अपने अभ्यास पर अपना ध्यान रखते हैं परिणाम पर हमारा ध्यान नहीं होता। हम हर गेम के साथ और बेहतर होना चाहते हैं। डेथ ओवर्म में गेंदबाजी पर बुमराह ने कहा कि वनडे और टी20 में फर्क है। हालांकि डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना दोनों प्रारूपों में लगभग समान ही है। फीफा अंडर 17 विश्व कप को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा पूरा ध्यान अभी सिर्फ क्रिकेट पर ही है फुटबॉल पर नहीं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस